Monday , May 6 2024
Breaking News

विराट कोहली का जयपुर में लगेगा वैक्स स्टैच्यू, मैनेजमेंट ने जारी किया फर्स्ट लुक

जयपुर

जयपुर में भी अब लोग क्रिकेटर विराट कोहली के मोम के पुतले के साथ फोटो खिंचवा सकेंगे। जो नाहरगढ़ स्थित जयपुर वैक्स म्यूजियम में नजर आएगा। 18 अप्रैल को वर्ल्ड हेरिटेज डे के अवसर पर यह स्टैच्यू स्थापित होने जा रहा है। म्यूजियम प्रशासन ने शुक्रवार को इस मोम से बने पुतले का फर्स्ट लुक जारी किया।

वैक्स की प्रतिमा का फस्र्ट लुक यानी मिट्टी का मॉडल तैयार है और अगले एक महीने में पूरी प्रतिमा बनाकर म्यूजियम में स्थापित कर दी जाएगी। श्रीवास्तव ने कहा, विराट कोहली (Virat Kohli) की छवि एक आक्रामक क्रिकेटर की है। इसलिए, प्रतिमा के लिए भी आक्रामक लुक चुना गया है।

उन्होंने कहा, विराट की प्रतिमा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा के साथ स्थापित की जाएगी। जिन्हें विराट अपना आदर्श और भगवान मानते हैं। वैक्स का पुतला युगल मूर्तिकार गणेश और लक्ष्मीनारायण द्वारा तैयार किया जा रहा है जबकि पोशाकें बॉलीवुड डिजाइनर बोध सिंह द्वारा बनाई जा रही हैं।

धोनी का भी स्टेचू मौजूद
क्रिकेट के 'कैप्टन कूल' कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की वैक्स की प्रतिमा भी जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित है। श्रीवास्तव ने कहा, मूर्ति चयन को लेकर हमारा हमेशा से स्पष्ट निर्णय रहा है कि मशहूर हस्तियों से ज्यादा उन महान हस्तियों को म्यूजियम में जगह दी जानी चाहिए जो हमारी आने वाली पीढिय़ों को प्रेरित कर सकें।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *