Friday , May 17 2024
Breaking News

UP में BJP ने एक और टिकट काटा, भदोही से विनोद बिंद को बनाया उम्मीदवार

भदोही
 भाजपा ने भदोही के वर्तमान सांसद रमेशचंद बिंद का टिकट काट दिया है। अब लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के नए प्रत्याशी के रूप में डॉ. विनोद बिंद चुनाव लड़ेंगे। यह इनके लिए लोस का पहला चुनाव है। भदोही से चुनाव लड़ने के लिए वह लंबे समय से प्रयासरत रहे। दस दिन पूर्व दिल्ली में उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष गृह मंत्री ने भाजपा की सदस्यता दिलाई।

मूलत: चंदौली जिले के गोधना निवासी डॉ. बिंद को 2022 के चुनाव में ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा से टिकट मिला था, लेक‍िन दो दिन बाद ही टिकट कट गया। इसके बाद उन्होंने निषाद पार्टी की सदस्यता ली और मीरजापुर जिले की मझंवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा।

2022 के विस चुनाव में सपा के राेहित शुक्ल को 33 हजार वोटों से हराया और निषाद पार्टी से विधायक बने। 48 वर्षीय डॉ. बिंद पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर हैं। उनका गोधना, मुगलसराय में रामा देवी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर है। इन्होंने मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इलाहाबाद से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। पांच विधानसभा क्षेत्रों की भदोही लोकसभा सीट में भदोही, ज्ञानपुर और औराई विस क्षेत्र भदोही जिले में हैं, जबकि प्रतापपुर और हंडिया प्रयागराज जिले में हैं।

इससे पहले बुधवार को भी बीजेपी ने एक ल‍िस्‍ट जारी करते हुए यूपी की सात सीटों पर प्रत्‍याशी घोषि‍त क‍िए थे। इस ल‍िस्‍ट में फूलपुर से प्रवीण पटेल, प्रयागराज से नीरज त्रिपाठी, मैनपुरी से जयवीर सिंह, कौशांबी से विनोद सोनकर, बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय के नाम शामि‍ल थे।

कल भी काटे तीन सांसदों के टिकट

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने सात और उम्मीदवारों का ऐलान किया। इनमें तीसरे चरण की मैनपुरी सीट भी शामिल है। इसके अलावा बलिया, प्रयागराज, मछलीशहर (सु.), फूलपुर, प्रयागराज और गाजीपुर सीटें शामिल हैं। पार्टी ने बलिया, प्रयागराज और फूलपुर के मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं जबकि 2019 में हारी हुई मैनपुरी और गाजीपुर सीट पर इस बार नये चेहरे उतारे गए हैं। मैनपुरी में डिंपल यादव के सामने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह मैदान में होंगे, जबकि गाजीपुर सीट पर जम्मू के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के करीबी पारसनाथ राय को उतारा गया है।

About rishi pandit

Check Also

जमुई में मुंडन कराने जा रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, दो जुड़वां बच्चों समेत तीन की मौत

 जमुई  बिहार के जमुई जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में शुक्रवार तड़के एक स्विफ्ट कार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *