Friday , May 10 2024
Breaking News

Shahdol: शहडोल में बोले राहुल गांधी, वनवासी बनाकर आपकी हिस्ट्री मिटाने की साजिश कर रही भाजपा

शहडोल/मंडला, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश में दो रैलियां करने मंडला और शहडोल पहुंचे हैं। यहां सिवनी जिले की धनौरा से चुनावी सभा का शुभारंभ करने बाद राहुल गांधी शहडोल पहुंचे। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राहुल गांधी का यह मध्य प्रदेश का पहला दौरा है।

स्थाई नौकरी देंगे, ठेके पर नहीं कराएंगे काम
आज हिंदुस्तान की सरकार के पास 30 लाख खाली पोस्ट पड़ी हुईं हैं। मोदी सरकार आपको ये पोस्ट नहीं देगी। आपसे कांट्रैक्ट लेबरी करवाई जा रही है। बाद में आपको उठाकर बाहर का रास्ता दिखा देते हैं। स्थाई नौकरी आपको नहीं देती ये सरकार। ये जो 30 लाख खाली पोस्ट हैं ये आपको दी जाएंगी। ये हमारा पहला कदम होगा।

हर युवा को मिलेगा अप्रेंटिशिप का अधिकार
अप्रेंटिशिप, ये जो शब्द है इसका मतलब मैं आपकों बताना चाहता हूं। ये जो अमीर घर के बच्चे होते हैं वो किसी बड़ी कंपनी में जाकर कुछ दिन ट्रेनिंग करते हैं और उनको इसका पैसा मिलता है। आजकल अमीर घर के बच्चे ये खूब कर रहे हैं। अब हमारा दूसरा कदम ये होगा कि जैसे हमने मनरेगा किया। गरीबों को रोजगार का अधिकार दिया, वैसे ही हम हिंदुस्तान के सब युवाओं को अप्रेंटिशिप का अधिकार देने जा रहे हैं। इसका मतलब हिंदुस्तान के गरीब से गरीब युवाओं को प्राइवेट कंपनियों में, सरकारों में, बड़ी-बड़ी संस्थाओं में हिंदुस्तान के गरीब युवा एक साल के लिए अप्रेंटिशिप कर पाएंगे। इन एक साल का उनको पैसा दिया जाएगा।

हम पेपर लीक के खिलाफ नया कानून लाएंगे
जब मैं यात्रा पर था तो युवाओं ने कहा कि हम पढ़ाई करते, मेहनत करते हैं और पेपर से एक दिन पहले पेपर लीक हो जाता है। बेइमान लोग इसका लाभ उठाते हैं जो मेहनत करने वाले युवा हैं उनका नुकसान हो रहा है। इस लिए हमारा तीसरा कदम होगा पेपर लीक पर कानून बनाना। हम पेपर लीक के खिलाफ नया कानून लाएंगे। जो पेपर लीक करेंगा उसको सख्त सजा दी जाएगी। सबसे बड़ी बात आज जो प्राइवेट कंपनियां पेपर चेक कर रहीं हैं हम इसको बंद करेंगे। कोई भी प्रावेट कंपनी पेपर नहीं चेक करेगी।

राहुल बोले, हम गरीब परिवार की जिंदगी बदलेंगे
महालक्ष्मी योजना के तहत हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार में एक महिला को कांग्रेस पार्टी एक साल में एक लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालने जा रही है। हर महीने आपके अकाउंट में हजारों रुपये आएगा। इससे हिंदुस्तान का और हमारे गरीब परिवारों को जिंदगी बदल जाएगी। ये क्रांतिकारी काम है। 

24 साल का मनरेगा का पैसा कर्जे में माफ कर दिया
मोदी जी ने 25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपया माफ किया है। मनरेगा को चलाने में 65 हजार करोड़ रुपये लगते हैं। नरेंद्र मोदी  जी ने 25 लोगों के लिए 24 साल का मनरेगा का पैसा कर्जे में माफ कर दिया। हिंदुस्तान के गरीब लोग, स्टूडेंट और किसान कर्जा माफी मांगते हैं तो मोदी जी कहते है नहीं। वहीं जिनके पास सब कुछ है उनके लिए मोदी जी ने कर्जा माफ कर दिया।

आप हिंदुस्तान के पहले मालिक हो 
आप हिंदुस्तान के पहले मालिक हो और वनवासी बनाकर BJP आपकी हिस्ट्री मिटाने की साजिश कर रही है। आपके इतिहास आपके जीने के तरीके को खत्म करने का शब्द है आदिवासी।

विश्व बंजारा दिवस की सभी को शुभकामनाएं देकर राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत की। दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस है। हम आपाको आदिवासी कहते हैं और वो आपको वनवासी कहते हैं। आदिवासी शब्द का मतलब जो इस धरती के देश के पहले मालिक थे। आदिवासी शब्द का मबलब आदिवासियों को देश में जल, जंगल और जमीन का अधिकार मिलना चाहिए क्योंकि वो हिंदुस्तान के पहले मालिक और निवासी थे। बीजेपी कहती है आप वनवासी हो मतलब जो जंगल में रहते हैं। उन्हें न जमीन का हक है न जंगल का हक है। आप लोगों को कोई अधिकार नहीं मिलने चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *