Thursday , May 16 2024
Breaking News

MP: यात्री बस में लगी भीषण आग, खिड़की-दरवाजे तोड़कर कूदे 100 यात्री, लाखों का सामान जलकर राख

Madhya pradesh dewas dewas massive fire broke out in a moving pilgrim bus 100 passengers jumped out by breaking windows and doors: digi desk/BHN/ देवास/ मध्य प्रदेश के देवास में तीर्थ यात्रियों से भरी बस में अचानक भीषण आग लग गई। इसके बाद यात्री किसी तरह सुरक्षित बचकर निकल गए। लेकिन उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। यह घटना जिले के बैंक नोट प्रेस थाना क्षेत्र के मक्सी रोड बाईपास के पास हुई। बताया जा रहा है कि करीब 100 बस यात्रियों ने खिड़की दरवाजे तोड़कर बाहर कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने दूसरे वाहन की व्यवस्था कर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे से करीब 100 तीर्थ यात्री बस में सवार होकर नेपाल की ओर जा रहे थे। सुबह को बस जैसे ही देवास के मक्सी रोड के पास पहुंची उसमें आग लग गई। उसके बाद बस में बैठे करीब 100 से ज्यादा यात्री गाड़ी के इमरजेंसी गेट और दरवाजे तोड़कर बाहर निकले।

बताया जा रहा है कि बस में बैठे करीब 100 से ज्यादा लोग सो रहे थे। आग लगते ही बस में भगदड़ मच गई और सवारी बस का गेट तोड़कर बाहर निकले। इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को मिली तो तुरंत ही दोनों टीमें मौके पर पहुंचीं। फिर दो घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में यात्रियों के लाखों रुपये का सामान भी जलकर खाक हो गया। इस आगजनी की खौफनाक घटना के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई। वहीं, मौके पर सीएसपी बीएनपी, थाना प्रभारी पहुंचे। फिर पीड़ित यात्रियों को उनके गंतव्य पर जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी कराई गई।

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बे लोग नेपाल में गुड़ी पड़वा और रामनवमी बनाने के लिए जा रहे थे। अचानक टायर में आग लग गई, फिर धीरे-धीरे पूरी बस जलने लगी। जब आगजनी की घटना हुई तो सभी यात्री सो रहे थे। सभी ने एक दूसरे को जगाया तो भगदड़ मच गई। हालांकि सभी सुरक्षित निकलने में कामयाब हो गए। इस घटना में यात्रियों के बैग, पैसे और मोबाइल सहित अन्य कई सामान जलकर नष्ट हो गए।
थाने के टीआई अमित सोलंकी ने बताया कि बस के टायर में आग लगने के कारण यह घटना हुई है। बस में 100 यात्री सवार थे। सभी सुरक्षित हैं।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में रेपिस्ट बेटे की मदद मां को पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

खरगोन  खरगोन की एक अदालत ने नाबालिग के दुष्कर्म के मामले में मां बेटे को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *