Friday , May 17 2024
Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से बाहर हुईं क्लो ट्रायॉन

जोहानसबर्ग
ऑलराउंडर क्लो ट्रायॉन चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगी। ट्रायॉन चोट के कारण तीसरे टी20 मैच में नहीं खेल पाईं थी और इसके बाद उन्हें पूरी वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है। वह पीठ की चोट के लिए अपना पुनर्वास जारी रखेंगी।

16 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज काराबो मेसो ने अपना पहला वनडे कॉल-अप अर्जित किया है। एनेरी डर्कसेन, जो श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की 2-1 टी20 श्रृंखला हार का हिस्सा थीं, को बाहर कर दिया गया है। उनके स्थान पर ऑलराउंडर डेल्मी टकर को टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग ने शुक्रवार को क्लो की अनुपस्थिति से टीम पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में खुलकर बात की और एक आधिकारिक बयान में कहा, एक ऑलराउंडर के रूप में क्लो की चोट से यह एक बड़ा नुकसान है, इसीलिए डेल्मी टीम में आई हैं और वह आपको ऑफ-स्पिन और बल्लेबाजी का विकल्प दे सकती हैं। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी जो एकदिवसीय विश्व कप के लिए योग्यता निर्धारित करेगी। दक्षिण अफ्रीका इस समय पंद्रह मैचों में दस जीत और कुल 20 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

कोच ने कहा, यह हमारे लिए एक बहुत ही सरल समीकरण है, खेलने के लिए छह अंक हैं और श्रीलंका ने पिछले दो से तीन दिनों में दिखाया है कि वे क्या करने में सक्षम हैं, इसलिए अब यह सुनिश्चित करना है कि हम वह अधिकार हासिल कर सकें क्योंकि हर मैच में खेलने के लिए और भी बहुत कुछ है। 2025 विश्व कप के लिए योग्यता महत्वपूर्ण है। यह एक चुनौती होगी लेकिन हर कोई इसका इंतजार कर रहा है और हमारे पास घरेलू धरती पर एक बहुत मजबूत टीम है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम: लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताज़मिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लर्क, सिनालो जाफ्ता, मारिज़ैन कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लुस, एलिज़-मारी मार्क्स, काराबो मेसो, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, डेल्मी टकर।

 

About rishi pandit

Check Also

बारिश में धुले मैच के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में मिले, तो इस दौरान शुभमन गिल के लिए फोटोग्राफर बने अभिषेक शर्मा

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में पिछला मैच जब धुला था, तब गुजरात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *