Sunday , May 12 2024
Breaking News

राजधानी रायपुर के ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी भयानक आग,ऑयल टंकी फटने से आग और बेकाबू

रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई है। दूर-दूर तक आसमान में धुएं का गुबार दिख रहा है। पुलिस ने 3 किलोमीटर के दायरे को खाली कराते हुए रास्ता ब्लॉक कर दिया है। इसके अलावा आसपास के घरों को भी खाली कराया जा रहा है।

रायपुर। राजधानी के भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन दफ्तर में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। इस आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची, और तत्काल आग बुझाने में जुट गई। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के दफ्तर में रखें ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है।

इस भीषण आग में रुक रुक कर ज़ोरदार धमाके भी हो रहे है। तेज हवा की वज़ह से आग लगातार फैल रही है, जिसके बाद पुलिस और प्रासनिक की टीम ने ख़तरा भांपते हुए आसपास के भवन, घर, दुकान और दफ्तरों को खाली करा दिया गया है। इसके आलावा पुरे इलाके में लाउड स्पीकर के ज़रिए लोगों को यहाँ से हटने की हिदायत भी दी जा रही है।

इस भयंकर आगजनी की लपटें कई फिट ऊँची उठ रही है, वहीं काला धुंवा तो 2-3 किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता है। इस भीषण आग से वहां रखे ट्रांसफॉर्मर में एक एक कर धमाके हो रहे है। फिलहाल मौके पर फायरब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है।

हालांकि ट्रांसफॉर्मर में तेल बैरल में लगातार हो रहे ब्लास्ट से आसपास मौजूद लोग घबरा गए और जान बचाने को दूर भागने लगे. उधर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सब-डिविजन ऑफिस के आसपास वाली सड़कों को बंद करा दिया. आग लगातार बढ़ती चली जा रही है. इसके मद्देनजर फायर ब्रिगेड की टीम को आग पर काबू पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

 

 

About rishi pandit

Check Also

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले सहित आसपास इलाके में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *