Thursday , May 2 2024
Breaking News

MP: ग्वालियर में बेटे ने पैसे नहीं देने पर पीट-पीट कर की पिता की हत्या, गिरफ्तार

  1. पैसे नहीं देने पर बेटे ने कर दी पिता की हत्या
  2. उधारी में किराने का सामान नहीं देने पर हत्या
  3. दो हत्याओं के मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश

Madhya pradesh gwalior gwalior crime son beats father to death for not giving money in gwalior arrested: digi desk/BHN/टीकमगढ़/ जिले के अलग-अलग दो इलाकों में हुई हत्याओं के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपितों को जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार एक मामले में आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। इसमें विशेष टीम गठित करने के बाद टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में दबिश दी और फिर आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है। चंदेरा थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या का पुत्र ही हत्यारा निकला।

दुकान में मारपीट

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि दिगौड़ा थाना क्षेत्र के पचगईया गांव निवासी 42 वर्षीय पप्पू अहिरवार ने 2 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका चचेरा भाई फूलचंद अहिरवार गांव में किराने की दुकान चलाता था। 29 मार्च को दुकान पर गांव का सरमन अहिरवार उधारी में किराने का सामान लेने आया। जब फूलचंद ने उधार सामान देने से मना किया, तो सरमन ने लाठी डंडों के साथ उसके साथ मारपीट कर दी।

गंभीर हालत में फूलचंद को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 1 अप्रैल को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। फूलचंद की मौत के बाद पुलिस ने आरोपित सरमन के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था। अब आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

पैसे नहीं देने पर कर दी थी पिता की हत्या

एक दूसरे मामले में चंदेरा थाना क्षेत्र के गंज मोहल्ले में रहने वाले एक बेटे ने ही पिता को मौत के घाट उतारा है, जिसमें पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार किया है। एसपी के अनुसार 22 मार्च को 35 वर्षीय झुनझुन बाई पति सुखलाल अहिरवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके 85 वर्षीय ससुर कल्लू अहिरवार के साथ उसके ही पति ने लाठी डंडों से मारपीट कर दी। हादसे में कल्लू अहिरवार की मौत हो गई थी। पत्नी की शिकायत पर चंदेरा थाना पुलिस ने आरोपित पति के विरूद्ध पिता की हत्या किए जाने का मामला दर्ज कर लिया था।

सम्मान निधि की राशि मांग रहा था आरोपित
आरोपित सुखलाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो पाया कि पीएम सम्मान निधि के रूपये पिता के खाते में आए थे। चार हजार रूपये उसके खाता में आने के बाद बेटा लगातार ही पैसों की मांग कर रहा था। पैसे नहीं देने पर बेटे ने पिता पर पत्थर और डंडों से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हुई। हत्या का मामला दर्ज होने के बाद एसपी ने आरोपित सुखलाल अहिरवार की गिरफ्तारी पर 5000 का इनाम घोषित किया था। एसपी ने बताया कि बुधवार को आरोपित को चंदेरा के पास से गिरफ्तार किया गया है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पत्नी को कर दिया था जख्मी

पूछताछ में आरोपित ने यह भी बताया कि हत्या के बाद ही वह घर आया था और फिर पत्नी झुनझुनबाई को अपने खेत पर ले गया, जहां पर उस पर भी हमला कर दिया। आरोपित ने पत्नी को पत्थरों से मारपीट कर दी। इससे उसकी हालात गंभीर हो गई थी और पत्नी मौके पर बेहोश हो गई थी। लेकिन आरोपित पत्नी को मृत होना समझ बैठा और तत्काल ही पत्नी को बेहोशी की हालात में छोड़कर मौके से फरार हो गया था।

About rishi pandit

Check Also

MP: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म कर नदी में डुबाकर हत्या, तीन दिन पहले हुई दोस्ती के बाद मिलने बुलाया था

Madhya pradesh sagar sagar criem teenage girl gang raped and drowned in river and killed: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *