Saturday , April 27 2024
Breaking News

केकेआर कोच चंद्रकांत पंडित की ‘उग्र’ कार्यशैली से खफा थे विदेशी खिलाड़ी, डेविड विसे ने लगाया आरोप

नई दिल्ली
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछले साल आईपीएल खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया के पूर्व हरफनमौला डेविड विसे ने कहा कि कई विदेशी खिलाड़ी मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की उग्र कार्यशैली से खफा थे। पिछले साल केकेआर के लिए आईपीएल के तीन मैच खेलने वाले 38 वर्ष के वीसे ने कहा कि विदेशी खिलाड़ी इससे कतई खुश नहीं थे कि उन्हें यह बताया जाये कि कैसे रहना है या क्या पहनना है?

उन्होंने पॉडकास्ट ‘हिटमैन फोर हायर : अ ईयर इन द लाइफ आफ अ फ्रेंचाइजी क्रिकेटर ’ में कहा, उन्हें (पंडित को) भारत में काफी उग्र कोच के रूप में जाना जाता है। वह काफी सख्त, अनुशासनप्रिय किस्म के कोच हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार दुनिया भर से आये विदेशी खिलाड़ियों को यह बताने की जरूरत नहीं होती कि उन्हें कैसे बर्ताव करना है या क्या पहनना है? वह काफी कठिन था। पंडित 2022 में केकेआर के कोच बने। इससे पहले उन्होंने विदर्भ को 2018 और 2019 में रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाये थे। उनके कोच रहते मध्यप्रदेश ने 2022 में रणजी ट्रॉफी जीती थी।

टी20 विश्व कप 2022 में नामीबिया टीम के साथ रहे वीसे ने कहा, वह अपने तरीके से चीजों को करना चाहते थे जो कई खिलाड़ियों को रास नहीं आया। इससे चेंजिंग रूम में तनाव भी हो गया था। खिलाड़ी खफा थे क्योंकि मैकुलम के जाने के बाद काफी कुछ बदलता देख रहे थे। वीसे ने कहा कि वह बदलते माहौल से विचलित नहीं थे। उन्होंने कहा, मेरा यह मानना था कि यह तुम्हारा सर्कस है। जैसे चाहो चलाओ। मैं यहां खेलने आया हूं और मुझसे जो कहा जायेगा, मैं करूंगा। लेकिन कुछ खिलाड़ी मुझसे ज्यादा जिद्दी थे।

 

About rishi pandit

Check Also

बंगाल प्रो टी20 लीग का उद्घाटन संस्करण 11 से 28 जून तक

बंगाल प्रो टी20 लीग का उद्घाटन संस्करण 11 से 28 जून तक डीपी वर्ल्ड ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *