Saturday , April 27 2024
Breaking News

दो अप्रैल को राजनाथ सिंह कमांडरों की सभा को करेंगे संबोधित, प्रगति और भविष्य की तैयारियों को लेकर गहन चर्चा करेंगे

नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो अप्रैल को सेना के कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। भारतीय सेना की प्रगति और भविष्य की तैयारियों को लेकर यहां वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व गहन चर्चा करेंगे और इस सत्र के दौरान समूचे देश की सुरक्षा का मूल्यांकन किया जाएगा। सैन्य कमांडरों का यह सम्मेलन वर्चुअल मोड में 28 मार्च को होगा और सशरीर उपस्थिति एक और दो अप्रैल को अनिवार्य होगी। 28 मार्च को थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज पांडेय नई दिल्ली में सैन्य कमांडरों को आनलाइन संबोधित करेंगे। एक और दो अप्रैल को नई दिल्ली में सैन्य कमांडरों की बैठक होगी जिसमें थलसेना अध्यक्ष पांडेय के अलावा सेना के सभी वरिष्ठ अफसर उपस्थित होंगे।

भविष्य की चुनौतियों पर होगा विचार
इस अवसर पर भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयारी का मूल्यांकन किया जाएगा। सेना में शोध की संस्कृति को बढ़ावा देने और नई परिस्थितियों में ढलने के लिए विशेष प्रशिक्षण और निवेश संबंधी कार्यक्रमों पर जोर दिया जाएगा।

राजनाथ सिंह कमांडरों की सभा को करेंगे संबोधित
दो अप्रैल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कमांडरों की सभा को संबोधित करने के साथ ही वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व से परिचर्चा करेंगे। इस अवसर पर सीडीएस जनरल अनिल चौहान, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर.हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी भी सैन्य कमांडरों को संबोधित करेंगे। इस मौके पर रक्षा सचिव समेत रक्षा मंत्रालय के अफसर भी मौजूद रहेंगे। 

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला – स्त्रीधन पर पति या ससुराल वालों का कोई हक नहीं, जाने क्या होता है क्या

नई दिल्ली देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के बीच कुछ शब्द बार-बार सुनाई दे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *