Saturday , June 1 2024
Breaking News

कर्नाटक में भाजपा उम्मीदवारों को लेकर असंतोष के बीच येदियुरप्पा ने समाधान के प्रयास तेज किए

बेंगलुरु
लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कर्नाटक में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के भीतर पनप रहे असंतोष के बीच वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि सभी मुद्दों को हल करने के प्रयास जारी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह  दावणगेरे तथा बुधवार को बेलगावी जाएंगे और इस तरह के मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करेंगे।

भाजपा संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य येदियुरप्पा ने कहा, ''मैं दावणगेरे गया  और आज  बेलगावी जाऊंगा। हम वहां हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठकर मुद्दों को सुलझाएंगे।''

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ''हमारी अपेक्षा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करें और हम इस दिशा में ईमानदारी से काम कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हम इसमें सफल होंगे।''

येदियुरप्पा ने सोमवार को दावणगेरे के निवर्तमान सांसद जी एम सिद्धेश्वर से मुलाकात की जिनकी पत्नी गायत्री इस संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं।

गायत्री की उम्मीदवारी का पूर्व पार्टी विधायकों एम पी रेणुकाचार्य और एस ए रवींद्रनाथ ने खुलकर विरोध किया है।

बेलगाम (बेलगावी) लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर को टिकट दिए जाने को लेकर पार्टी में असंतोष है।

कुछ स्थानीय पार्टी नेता शेट्टर की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं।

इनके अलावा चिक्कबल्लापुर, कोप्पल, शिमोगा, हावेरी, तुमकुर, बीदर, रायचुर और चित्रदुर्गा संसदीय क्षेत्रों में भी भाजपा नेताओं के बीच असंतोष सामने आ रहा है।

येदियुरप्पा और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को कोप्पल से निवर्तमान सांसद कराडी संगन्ना से बातचीत की थी जिन्होंने इस बार टिकट नहीं मिलने पर बगावत की धमकी दी थी। पार्टी ने इस बार डॉ बसवराज क्यावातोर को उम्मीदवार बनाया है।

चिक्कबल्लापुर से पूर्व मंत्री के. सुधाकर को प्रत्याशी बनाने के भाजपा के फैसले का कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। येलाहांका से विधायक एस आर विश्वनाथ के बेटे आलोक को टिकट दिए जाने की मांग उठ रही है।

येदियुरप्पा ने पिछले सप्ताह तुमकुरु जाकर असंतुष्ट पूर्व मंत्री जे सी मधुस्वामी से मुलाकात की थी, जो वी सोमन्ना को टिकट दिए जाने से निराश हैं।

बीदर में, भाजपा विधायक प्रभु चौहान और शरणु सालगर अपने विरोध के बावजूद केंद्रीय मंत्री भगवंत खूबा को पार्टी द्वारा दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज हैं। शिमोगा में भाजपा के एक अन्य दिग्गज नेता के एस ईश्वरप्पा ने येदियुरप्पा के बेटे और मौजूदा सांसद बी वाई राघवेंद्र के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

ईश्वरप्पा ने पार्टी द्वारा उनके बेटे के.ई. कांतेश को हावेरी से टिकट नहीं दिए जाने और इसके बजाय पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को चुनने के लिए येदियुरप्पा को दोषी ठहराया है।

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 26 अप्रैल और सात मई को होंगे। राज्य में 28 लोकसभा सीटें हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

National: कांग्रेस बोली- एग्जिट पोल की चर्चा में शामिल नहीं होंगे हमारे प्रवक्ता, इस खेल में हमें नहीं उलझना

National: exit poll congress spokespersons to boycott media channel discussions know updates in hindi: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *