Friday , May 10 2024
Breaking News

श्रीजा, तूलिका को मंत्रालय से मिली विदेशी प्रशिक्षण शिविर की मंजूरी

नई दिल्ली
युवा मामले और खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी 128वीं बैठक के दौरान पैडलर और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता श्रीजा अकुला के प्रशिक्षण के लिए वित्तीय सहायता के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एमओसी ने पहलवान बजरंग पुनिया की वित्तीय सहायता, उनके स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग विशेषज्ञ काजी किरण मुस्तफा हसन की सेवा को मई 2024 के अंत तक बढ़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी, जब पेरिस ओलंपिक के लिए अंतिम चयन परीक्षण होगा।

2022 में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में अचंत शरत कमल के साथ साझेदारी में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीतने वाली श्रीजा, कोच लियू जून-लिन के तहत 12 दिनों के लिए ताइपे में प्रशिक्षण लेंगी और अपने प्रवास के दौरान क्लब में विभिन्न अन्य पैडलर्स के खिलाफ भी अभ्यास करेंगी। श्रीजा के अलावा, एमओसी ने तुर्की के अंताल्या में एक ग्रैंड स्लैम कार्यक्रम और उसके बाद उसी स्थान पर एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता के लिए जुडोका तूलिका मान के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।

विदेशी प्रशिक्षण के अलावा, एमओसी ने टेबल टेनिस खिलाड़ियों मानव ठक्कर और पायस जैन के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेने के वित्तीय सहायता के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी। जबकि मानव डब्ल्यूटीटी फीडर इवेंट के लिए हैविरोव, चेक गणराज्य जाएंगे। वहीं पायस जैन डसेलडोर्फ, जर्मनी और हैविरोव, चेक गणराज्य में डब्ल्यूटीटी फीडर इवेंट के लिए जाएंगे। मंत्रालय, अपने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत, अन्य खर्चों के अलावा उनके एयर टिकट, आवास और भोजन की लागत और प्रवेश शुल्क (प्रतियोगिताओं के लिए) को कवर करेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

विराट कोहली ने ऑरेंज कैप की रेस में भी तगड़ी बढ़त बनाई, जसप्रीत बुमराह से छिनी पर्पल कैप

नई दिल्ली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार 9 मई की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *