Wednesday , May 15 2024
Breaking News

IPL सुरक्षा में बड़ी चूक… मैदान में घुसकर एक दर्शक ने कोहली को जोर से पकड़ा

बेंगलुरु

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन का छठा मुकाबला सोमवार (25 मार्च) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया. मैच में आरसीबी ने 4 विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन इसी दौरान एक बड़ी चूक भी देखने को मिली.

दरअसल, मैच में पंजाब किंग्स ने 177 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. विराट कोहली ने मैच में 49 गेंदों पर सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली. जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी दौरान सुरक्षा में चूक का एक अजीब वाकया देखने को मिला.

मैदान में घुसा फैन, कोहली को पकड़ लिया

एक फैन अचानक मैदान में घुस आया. वो सीधे कोहली के पास जा पहुंचा और पैरों में जाकर गिर गया. उस फैन ने कोहली के पैर छुए. उसके पीछे सिक्योरिटी पर्सन भी दौड़कर आए. एक गार्ड ने उस फैन को उठाया. मगर तभी उस फैन ने कोहली को पकड़ लिया.

फिर पीछे से दूसरा सिक्योरिटी गार्ड आया और फिर उस दर्शक को पकड़कर बाहर ले गए. यह आईपीएल और खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी चूक है. बता दें कि यह आईपीएल या इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला मौका नहीं है, जब सुरक्षा में चूक मामला सामने आया हो.

जनवरी में भी कोहली के पास पहुंचा था फैन

इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान भी एक फैन मैदान में घुस आया था. उस दौरान भी उस फैन कोहली को गले लगा लिया था. उस समय कोहली फील्डिंग कर रहे थे. इस सीरीज में कोहली 14 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी कर रहे थे.

इस तरह RCB ने पंजाब को मैच में हराया

IPL 2024 के इस छठे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब टीम ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान धवन ने 37 गेंदों पर सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. जबकि जितेश शर्मा ने 27, प्रभसिमरन सिंह ने 25 और सैम करन ने 23 रन बनाए. जबकि आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट झटके.

177 रनों के टारगेट के जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट गंवाकर 19.2 ओवर में ही मैच जीत लिया. टीम के लिए कोहली ने 49 गेंदों पर सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली. जबकि दिनेश कार्तिक ने नाबाद 28 और महिपाल लोमरोर ने नाबाद 17 रनों की पारी खेली. पंजाब टीम के लिए कगिसो रबाडा और हरप्रीत बरार ने 2-2 विकेट लिए.

और पढ़ें

About rishi pandit

Check Also

मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने बंदूक से की आत्महत्या

जलगांव  पिछली पीढ़ी के दिग्गज क्रिकेटर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *