Thursday , May 9 2024
Breaking News

रमनदीप की पारी ने रसेल के लिए मंच तैयार किया: विटोरी

रमनदीप की पारी ने रसेल के लिए मंच तैयार किया: विटोरी

तेंदुलकर ने आंद्रे रसेल और एसआरएच के हेनरिक क्लासेन की 'अद्भुत पारियों' की भी सराहना की

हर्षित राणा-रसेल और क्लासेन के प्रदर्शन से प्रभावित हुए सचिन

कोलकाता
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रमनदीप सिंह की पारी भले ही आंद्रे रसेल की छक्कों जड़ित तूफानी पारी के सामने नजरअंदाज हो गयी हो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच डेनियल विटोरी का मानना है कि उनकी 35 रन की पारी ने जमैका के विस्फोटक बल्लेबाज की मैच विजेता पारी के लिए मंच तैयार किया।

रमनदीप 2022 में मुंबई इंडियंस के साथ प्रभावित नहीं कर सके थे लेकिन इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने बहुत ही नाजुक स्थिति में चार छक्के और एक चौका लगाकर 35 रन की पारी खेली।

विटोरी ने शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को मिली चार रन की हार के बाद कहा, ''रमनदीप की पारी ने रसेल के लिए मंच तैयार किया। हम अब समझते हैं कि टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज को रोकने का एकमात्र तरीका विकेट लेना है।’’ उन्होंने कहा, ''अगर हमने रसेल को आउट कर दिया होता तो स्कोर अलग होता। हमें बस विकेट झटकने के लिए खुद को चुनौती देनी होगी।’’

केकेआर ने आठ ओवर के अंदर चार विकेट गंवा दिये थे लेकिन सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने शानदार अर्धशतक जमाया और निचले क्रम में रमनदीप ने 29 गेंद में 54 रन की साझेदारी की। इसके बाद रसेल ने 25 गेंद में सात छक्कों से नाबाद 64 रन बनाकर केकेआर को सात विकेट पर 208 रन के स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, ''हमने रमनदीप को कम करके नहीं आंका। लेकिन उन्होंने जो शॉट खेले वो शानदार थे जिससे उन्होंने हम पर दबाव वापस ला दिया।’’

तेंदुलकर ने आंद्रे रसेल और एसआरएच के हेनरिक क्लासेन की 'अद्भुत पारियों' की भी सराहना की

हर्षित राणा-रसेल और क्लासेन के प्रदर्शन से प्रभावित हुए सचिन

कोलकाता
 भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 के रोमांचक मुकाबले से प्रभावित हुए। उन्होंने हर्षित राणा की अंतिम ओवर की प्रशंसा की, साथ ही केकेआर के आंद्रे रसेल और एसआरएच के हेनरिक क्लासेन की 'अद्भुत पारियों' की भी सराहना की।

हर्षित राणा ने अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव किया और रसेल के शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स पर रोमांचक जीत दिलाई।

सचिन ने एक्स पर लिखा, "हमने रसेल और क्लासेन की दो अद्भुत पारियां देखीं। फिल साल्ट ने अच्छी शुरुआत दी, उसके बाद रसेल ने कुछ शानदार पावर हिटिंग की।

"हेनरिक क्लासेन ने सुनिश्चित किया कि सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य के करीब पहुंचे, लेकिन अंतिम ओवर में हर्षित राणा की दमदार गेंदबाजी ने मैच को पलट दिया। जहां उन्होंने सेट बल्लेबाज क्लासेन को पवेलियन भेजा।"

रसेल की तूफानी पारी की मदद से केकेआर 208/7 के मजबूत स्कोर तक पहुंची।

क्लासेन की पारी ने लगभग हैदराबाद की जीत पक्की कर दी थी लेकिन हर्षित राणा ने शादाब अहमद और क्लासेन को पवेलियन वापस भेजकर केकेआर को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी।

कोलकाता की ओर से हैदराबाद के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा गया। जवाब में, हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए और मुकाबला गंवा दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम पापुआ न्यू गिनी ने टी20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *