Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: टेनिस स्पर्धा: पुरुष एकल का खिताब यशराज ने जीता, सतना की टीम ने रीवा को पराजित कर चेम्पियनशिप जीती

स्व.अनोद जायसवाल मेमोरियल अतर्संभागीय टेबल टेनिस स्पर्धा सम्पन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना शहर में आयोजित संभागीय टे.टे. संघ की जिला टेबल टेनिस संघ के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय स्व.अनोद जायसवाल मेमोरियल अंर्तसंभागीय टे.टे. प्रतियोगिता शनिवार 23 मार्च को शहर के पन्नी लाल चौक स्थित दिगम्बर जैन मंदिर के सरस्वती भवन में सांसद गणेश सिंह के समाजसेवी बेटे संकल्प सिंह एवं विकल्प सिंह के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हो गया। समापन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. संजय माहेश्वरी डायरेक्टर एम.पी.बिरला हास्पिटल उपस्थित रहे।
रोजी मंसूरी ने जीता महिला एकल का खिताब
प्रतियोगिता के पुरुष एकल का खिताब शहडोल के यशराज गौस्वामी ने सतना के देवांश त्रिपाठी को हराकर जीता। वहीं महिला वर्ग में शहडोल की रोजी मंसूरी ने शिवपुरी की निराली गुप्ता को पराजित कर जीता। जबकि टीम चेम्पियनशिप का खिताब सतना के नंदकिशोर नंदा, देवांश त्रिपाठी व अच्युत मिश्रा ने रीवा के नितिन आहूजा, पवन गुप्ता की जोड़ी को पराजित कर जीता। बालक 19 वर्ग में सतना के देवांश त्रिपाठी ने शहडोल के यशराज गोस्वामी को पराजित कर जीता।
बालक 17 वर्ग में देवांश ने खिताब जीता
बालक (17) वर्ग में देवांश त्रिपाठी ने यशराज गोस्वामी को पराजित कर खिताब जीता। बालक (15) वर्ग में आनंद तिवारी शहडोल ने अच्युत मिश्रा को पराजित कर जीता। वहीं बालक 13 वर्ग में शहडोल के दक्ष मिश्रा ने शिवपुरी के पर्व गुप्ता को पराजित कर चेम्पियन बने।
बालिका अंडर 15 के डबल्स का खिताब निराली व दिव्याशी ने जीता
बालिका अंडर 15 वर्ग के डबल में शिवपुरी की निराली गुप्ता एवं दिव्यांशी जैन की जोड़ी ने शहडोल की अनुश्री परिहार व साक्षी की जोड़ी को हराकर जीता। अंडर 17 डबल में रोजी मंसूरी व अनुश्री परिहार ने निराली गुप्ता दिवांशी जैन की जोड़ी को पराजित कर जीता। महिला डबल में रोजी मंसूरी एवं कशिश मंसूरी की जोड़ी ने लक्ष्मी त्रिपाठी एवं संजना सिंह को पराजित कर खिताब जीता। वेंटरन्स डबल में सीए विराम जैन एवं नंद किशोर नंदा को अनूपपुर के राजेश कुमार ध्रुवे एवं जोसफ जान की जोड़ी ने पराजित कर जीता। वेटरंस एकल के फाईनल में रीवा के विनोद तिवारी ने नंद किशोर नंदा को पराजित कर खीताब जीता।
प्रदेश की कई टीमों ने लिया हिस्सा
पिछले तीन दिनों से सरस्वती भवन में चल रहे टूर्नामेंट में भोपाल, शिवपुरी, सिवनी, सागर, शहडोल, उमरिया, सतना, कटनी, रीवा आदि जिलों से आये हुये खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल, खेल प्रतिभा का शानदार प्रर्दशन किया। हर आयु और हर वर्ग के खिलाड़ियों के लिये अलग-अलग कटेगरी बनाई गई थी जैसे मेन्स सिंगल्स, मैन्स डबल्स, महिला सिंगल्स, महिला डबल्स, जूनियर्स गर्लस एवं खिलाड़ी, वेटरन 50 प्लस, कुल मिलाकर 21 कैटेगरी से विजेता व उपविजेता सामने आये है। कुछ मुकाबले बहुत ही रोमांचक और एवं कांटे की टक्कर के रहे। ऐसा कहा जाता है कि काटे के मैचों के विजेता वही रहे जिन्होने धैर्य का प्रदर्शन किया व मानसिक रूप से डटे और अड़े रहे।

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने T20I में हासिल की बड़ी उपलब्धि, 409वां चौका लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

नई दिल्ली पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *