Wednesday , July 3 2024
Breaking News

बंगाल टाइगर्स ने पहली बार सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का खिताब जीतकर रचा इतिहास

मुंबई
बंगाल टाइगर्स ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल 2024) का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच में बंगाल टाइगर्स ने कर्नाटक बुलडोजर्स को 12 रन से हराया। बंगाल टाइगर्स ने पहली बार सीसीएल का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। कर्नाटक बुलडोजर्स द्वारा फाइनल से पहले दो मैच में मिली हार के बाद खिताबी मैच में बंगाल टाइगर्स ने जीत हासिल की। बंगाल टाइगर्स सीसीएल इतिहास की पांचवीं विजेता टीम बन गई हैं।

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल 2024) के फाइनल मैच में बंगाल टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। बंगाल टाइगर्स ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। जैमी ने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 57 रन बनाए। बंगाल टाइगर्स का पहले बैटिंग करने का फैसला सही रहा। पहली पारी में बंगाल ने 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए।

इसके जवाब में कर्नाटर बुलडोजर्स पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना सके। इस तरह बंगाल टाइगर्स को पहली पारी के आधार पर 32 रन की लीड मिली। दूसरी पारी में बंगाल टाइगर्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। जम्मी ने 39 रन की पारी खेली। इस तरह कर्नाटक बुलडोजर्स को 138 रन का टारगेट मिला। इसका पीछा करते हुए कर्नाटक बुलडोजर्स 125 रन ही बना सकी और बंगाल टाइगर्स ने सीसीएल 2024 का टाइटल जीत लिया।

साल 2011 में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई, जिसमें कई स्टार्स मैच खेलते हुए नजर आते हैं। सितारों को मैच देखने के लिए फैंस भी काफी उत्सुक होते हैं। करीब 250 मिलियन लोग सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग को पूरी दुनिया में देखेते हैं। सीसीएल में कुल 8 टीमें हिस्सा लेती है। इसके 10वें सीजन का आगाज 23 फरवरी से हुआ था, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर सलमान खान, सोहेल खान, इंद्रजीत, सोनू सूद, मनोज तिवारी जैसे कई दिग्गजों ने भाग लिया।

 

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली बारबाडोस से लौटने के बाद टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *