Monday , May 20 2024
Breaking News

सपा नेता गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. अमेठी,लखनऊ और मुम्बई सहित कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये छापेमारी की गई है.

अमेठी के आवास विकास कालोनी और गंगागंज मोहल्ले में छापेमारी हुई है. यहां अमेठी में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर ईडी ने छापा मारा है. घर के अंदर ईडी के कई अधिकारी मौजूद हैं. घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात है. गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर में मौजूद हैं. गायत्री के महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर ईडी ने छापा मारा है.

ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि गायत्री प्रजापति ने प्रदेश का खनन मंत्री रहते हुए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम आय से अधिक संपत्ति अर्जित की, जो जो पूरी तरह से अवैध थी.

उनकी आय के ज्ञात स्रोतों की तुलना में ये संपत्ति कई गुना ज्यादा थी. ईडी के मुताबिक गायत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध कमाई को वैध बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाया. कई संपत्तियों को नंबर एक दिखाने के लिए फर्जी और बोगस लेनदेन का जाल फैलाया गया. पूर्व मंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में भ्रष्टाचार की कमाई जमा की अवैध रूप से कमाई गई. संपत्तियों को ठिकाने लगाने के लिए भरोसेमंद संबंधों का दुरुपयोग किया गया. बता दें कि पूर्व खनन मंत्री खनन घोटाले और रेप के केस में वर्ष 2017 से जेल में बंद हैं.

About rishi pandit

Check Also

बरेली में फ्लाईओवर से गिरी यात्रियों से भरी बस, एक की मौत, 20 से ज्यादा घायल

बरेली उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार तड़के बड़ा हादसा हो गया. यहां यात्रियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *