Saturday , June 1 2024
Breaking News

गांव में बढ़ई का काम करने वाले का लड़का लाखों की महंगी कारों में घूमने लगा, छत्तीसगढ़ के एक गांव में दौड़ रही BMW

रायपुर
गांव में बढ़ई का काम करने वाले का लड़का लाखों की महंगी कारों में घूमने लगा। सालभर के भीतर करोड़ों का महल बनवा लिया। अचानक ऐसा क्या हुआ कि उसके पास धनवर्षा होने लगी। आज आपको बताते हैं छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के एक 24 साल के लड़के के बारे में जिसकी अमीरी की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। आशंका 'महादेव ऐप' की तरह एक और चिटफंड घोटाले की भी जताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ में चिटफंड को लेकर मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। 10-20 दिन में पैसे डबल करने का लालच देकर पैसे जुटाते हैं और फिर फरार हो जाते हैं। जिस करोड़पति गांव और वहां रहने वाले 24 साल के लड़के की कहानी की हम बात कर रहे हैं, वह रायगढ़ से अलग होकर बने जिले सारंगढ़-बिलाइगढ़ में स्थित है। गांव का नाम रायकोना है जो इन दिनों खूब चर्चा में है।

महीने भर के भीतर पैसे डबल का लालच
रायकोना गांव में रहने वाला शिवा साहू कुछ दिनों से गांव के युवाओं के रोल मॉडल बना हुआ है। शिवा एक ऐसी स्कीम लेकर गांव में पहुंचा है जिसमें लोग पैसे को लगाने के लिए दूर-दूर से पहुंच रहे हैं। शिवा के साथ उसके दोस्त उसके एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। शिवा की इस स्कीम की बात करें तो इस कंपनी में पैसा लगाने पर 30 प्रतिशत का ब्याज और 8 महीने के बाद राशि को डबल करने की गारंटी दी जा रही है। इसके साथ ही कुछ ही महीनों में पैसे को दोगुना से चार गुना करने का दावा शिवा और उसके साथियों के द्वारा किया जा रहा है।

मामला थाना पहुंचा तो हुआ खेल का खुलासा
इस खेल के बारे में लोगों और पुलिस को तब पता चला जब सक्ति निवासी सौरभ अग्रवाल और सरिया के कंचनपुर के कमल प्रधान ने शिव साहू और उसके साथियों पर 2 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। शिकायत के बाद पुलिस शिवा और उसके साथियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। उस वक्त बड़ी संख्या में रायकोना गांव के लोग ट्रैक्टर और महंगी गाड़ियों में बैठकर थाने का घेराव करने पहुंच गए। पुलिस थाने से शिव को छुड़ाकर ले गए। पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स कार की शनरूफ से बाहर निकलकर लोगों को हाथ दिखाते हुए जा रहा है। इसके साथ ही भईया जी के जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।  

गांव में दौड़ रही BMW जैसी मंहगी कार
शिवा साहू नाम के इस युवक का यूट्यूब चैनल भी है। इस पर अपलोड कई वीडियो में वह लग्जरी गाड़ियों में दिख रहा है। वह में गांव में बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज जैसी गाड़ियों में घूमता दिखता है। गांव के लोग भी बताते है कि महज एक साल में ही इस गांव में लोगों के घरों पर गाड़ियां ही गाड़ियां है। अब इस पूरे मामले को गंभीरता से देखे तो यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि गांव का युवक अचानक करोड़ पति कैसे बन गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-बीजापुर में जवानों के चक्रव्यूह में फंसे नक्सली, पहले पति और फिर पत्नी भी उसी जगह मारी गई, 7 ग्रामीण लापता

बीजापुर. सूबे में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से अब तक सरकार नक्सलवाद को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *