Saturday , June 1 2024
Breaking News

रवि बिश्नोई को जोधपुर से लोकसभा चुनाव का ब्रांड एम्बेसडर बनाया

जोधपुर

 लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) की तैयारियां शुरू हो चुकी है. भारतीय निर्वाचन आयोग ने सभी जिले के बड़े अधिकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने का आदेश दिया है. इस बीच भारतीय टीम के क्रिकेटर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को भी लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वह जिले में अब मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेंगे.

दरअसल, रवि बिश्नोई को राजस्थान के जोधपुर जिले से ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है. वह रहने वाले भी जोधपुर जिले के ही हैं. ऐसे में उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने जिले में मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करें. देखना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के अलावा राजनीति के क्षेत्र में वह किस तरह से काम करते हैं. क्रिकेट के मैदान पर बिश्नोई को जब भी मौका मिला है. उन्होंने हमेशा से अपना शत प्रतिशत दिया है.

रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. बिश्नोई ने पिछले साल 15 टी20 मैचों में हिस्सा लिया. जिसमें उन्होंने 24 के औसत से रन देते हुए कुल 16 विकेट अपने नाम किए. उन्हे आईसीसी ने बेस्ट टी20 टीम ऑफ 2023 में भी जगह दी थी. बिश्नोई भारत के लिए अब तक 24 टी20 मैचों में कुल 36 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 19.52 का रहा है और इकानमी 7 के आस पास की रही है.

बिश्नोई ने आईपीएल करियर में अब तक 52 मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इस दौरान उन्होंने 53 विकेट अपने नाम किए हैं. आईपीएल में बिश्नोई का औसत 27 के आस पास का रहता है. तो वहीं, उनकी इकॉनमी 7.51 के करीब. बिश्नोई आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलते नजर आएंगे. देखना होगा कि वह वहां कैसा परफॉर्म करते हैं.

About rishi pandit

Check Also

विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान को काफी ट्रोल किया जा रहा

नई दिल्ली इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *