Monday , May 20 2024
Breaking News

World: ‘PM मोदी न होते तो यूक्रेन पर परमाणु हमला कर देता रूस’, पूर्व राजनयिक ने किया अमेरिकी रिपोर्ट का समर्थन

National if pm modi had not been there russia would have carried out a nuclear attack on ukraine former diplomat supported the american report: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अमेरिका की रिपोर्ट ने यह दावा किया कि रूस को यूक्रेन पर परमाणु हमला करने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोका था। यह खबर सीएनएन ने दो वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से दी। अब इस रिपोर्ट का समर्थन करते हुए पूर्व राजनयिक राजीव डोगरा ने कहा कि स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है।

राजीव डोगरा ने एएनआई से इंटरव्यू में कहा कि हाल ही भारत और रूस के बीच बहुत ही सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं। इस दौरान भारत ने अगर रूस और यूक्रेन के युद्ध में हस्तक्षेप न किया होता, तो स्थिति और भी ज्यादा विकराल होती। पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करते हुए कहा था कि यह युग युद्ध का नहीं है।

परमाणु हमले तक न पहुंचे युद्ध

राजीव डोगरा ने सीएनएन की रिपोर्ट पर कहा कि रूस और यूक्रेन का युद्ध परमाणु हमले के स्तर तक बढ़ने की रिपोर्ट बहुत ही डराने वाली है। यही कारण है कि शांति चाहने वाली शक्तियों ने भारत और अन्य देशों से संपर्क किया, जिससे युद्ध को रोका जा सके। यह युद्ध किसी भी कीमत तक खतरे के बिंदु तक नहीं पहुंचना चाहिए।

वैश्विक संघर्षों में अमेरिका की भूमिका

राजीव डोगरा ने कहा कि वैश्विक संघर्षों में अमेरिका की भूमिका किसी उग्र सांड की तरह रही है। उसने यूगोस्वालिया में खत्म हुए यूरेनियम का इस्तेमाल किया। उसने अफगानिस्तान में बड़े स्तर पर बमों का इस्तेमाल किया। इस तरह की खबरें सामने आई हैं। अब कोई दूसरा देश जब परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के बारे में विचार कर रहा है, तो अमेरिका रोना बहुत ही हास्यास्पद है। उसको सबसे पहले अपने घर में झांक कर देखना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

Lok Sabha Election 2024-लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत सुबह 9 बजे तक 10.28 फीसदी मतदान

नईदिल्ली देशभर में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *