Sunday , May 19 2024
Breaking News

National: CAA लागू होते ही बढ़ी सुरक्षा, 2020 के दंगों में गई थीं 53 जानें

National general security increased in delhi as soon as caa was implemented 53 lives were lost in the 2020 riots: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नागरिकता संसोधन अधिनियम की अधिसूचना केंद्र सरकार ने सोमवार को जारी कर दी है। इसकी घोषणा होते ही दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूर्वी दिल्ली के यमुनापार में फोर्स को तैनात कर दिया गया है। दरअसल, सीएए के लागू होने के बाद 2020 में दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में दंगे भड़क गए थे, जिसमें 53 लोगों की मौत हो गई थी।

2020 में दिल्ली में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान दंगे भड़क गए थे। इन दंगों में 53 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने कमर कस ली है। सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म किसी भी तरह की संवेदनशील गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। देश भर की एजेंसियां इस बात को लेकर एक्टिव हो गई हैं कि सीएए पर किसी भी तरह की भ्रामक जानकारियां शेयर न की जाएं, जिससे देश का माहौल खराब हो।

उत्तर प्रदेश में पुलिस को किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने सीएए के लागू होने के बाद प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस को अलर्ट कर दिया है। सभी अफसर अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करेंगे। इस दौरान संवेदनशील इलाकों पर खास नजर रखी जाएगी। वहां फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी। इस कानून से किसी व्यक्ति की नागरिकता नहीं जाने वाली है, यह लोगों को समझाया जाएगा। यह ध्यान रखा जाएगा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट न किए जाएं।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *