Sunday , June 2 2024
Breaking News

Dawood Ibrahim को सता रहा डर, परिवार को पाकिस्तान से बाहर भेजा

Dawood Ibrahim:digi desk/BHN/ भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) ने अपने परिवार को पाकिस्तान से बाहर भेज दिया है, जिसमें उसका बेटा और दो भाई हैं। भारतीय खुफिया के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, पहले Dawood Ibrahim ने अपनी बेटी माहरुख के लिए पुर्गताल पासपोर्ट का इंतजाम किया। माहरुख पाक क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद की पत्नी है। सूत्रों के अनुसार Dawood Ibrahim का छोटा भाई मुस्तकीम अली कास्कर दुबई में रहता है। वह डी-कंपनी के वैध कारोबार को देखता है। मुस्तकीम संयुक्त अरब अमीरात में एक कपड़ा कारखाना भी चलाता है। वहीं डी परिवार के नजदीकी लोगों की देखभाल करता है। खुफिया सूत्रों ने कहा कि Dawood Ibrahim का भाई अनीस कराची में डिफेंस हाउसिंग इलाके में रहता है, वह पिछले दो सप्ताह से रडार के दायरे से बाहर है। अनीस फिलहाल सिंध प्रांत के कोटली क्षेत्र में मेहरान पेपर मिल देखता है। यह पेपर मिल कथित तौर पर भारतीय मुद्रा की छपाई करता है। इससे पहले विदेशी संपत्ति नियंत्रण के अमेरिकी विभाग ने पेपर मिल बंद करने का कहा था।

हीं Dawood Ibrahim के एक भाई नूरुल हक की पाकिस्तान में मौत हो गई, जबकि सबसे बड़े भाई साबिर अहमद की 1981 में मुंबई में गोली मार हत्या कर दी। साबिर का परिवार बाद में पाकिस्तान चला गया। सूत्रों के मुताबिक दाऊद का बेटा मोइन कासकर का विवाह ब्रिटेन के जाने-माने दक्षिण एशियाई मुस्लिम व्यापारी की बेटी से हुआ है। यह दंपत्ति 2019 तक कराची में रहा था। मोइन डी-कंपनी का रियल एस्टेट संभालता है।

बता दें फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स का दबाव इमरान खान पर है। ऐसे में पाकिस्तान सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। वहीं लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कार्रवाई के बाद से दाऊद इब्राहिम परेशान है। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री खान शायद ही दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करें।

About rishi pandit

Check Also

भारत में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिकों के संदिग्ध आका (हैंडलर) को गिरफ्तार कर लिया

कोलंबो श्रीलंका की पुलिस ने प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी संगठन के साथ कथित संबंधों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *