Thursday , May 9 2024
Breaking News

Bharatpur: जमीन में नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी ने मांगी एक लाख से अधिक की राशि, एसीबी ने की कार्रवाई

भरतपुर.

भरतपुर जिले के रूपबास थाना अंतर्गत निवासी परीबादी खातेदारी की जमीन की वसीयत में विरासत नामांतरण खोलने की कई बार पटवारी से मांग कर रहा था, लेकिन वहां पर तैनात हरीश शर्मा पटवारी हल्का चेकोरा और कृष्णकांत शर्मा पटवारी हल्का खान सूरजापुर मिलकर एक लंबी राशि की रिश्वत के रूप में मांग कर रहे थे। परबादी से पटवारी हरीश शर्मा द्वारा 1 लाख 50 हजार रुपए की मांग की।

विरासत की जमीन में नामांतरण खोलने की एवज में इसके बाद परबादी और पटवारी के बीच बातचीत हुई। इसकी शिकायत परबादी ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की। शिकायत के बाद भ्रष्टाचार निरोध वीरों की टीम ने इसका सत्यापन कराया गया। जिसके बाद बुधवार को 50 हजार लेकर पटवारी को देने के लिए पहुंचा वहां पर दो पटवारी तैनात थे। पटवारी हरीश शर्मा और कृष्णकांत शर्मा को परबादी ने 50 हजार दिए। उसी समय एसीबी की टीम ने दोनों को धर दबोचा और 50000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों को रूपबास थाने पर लेकर पहुंची और वहां पर कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई को एसीबी के एडिशनल एसपी अमित चौधरी के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। इसके अलावा दोनों पटवारी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है।

About rishi pandit

Check Also

इस्लाम धर्म को मानने वाला कोई भी शख्स लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का दावा नहीं कर सकता : HC ने क्यों दिया आदेश

इलाहाबाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हाल ही में अपने एक अहम फैसले में कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *