Wednesday , May 15 2024
Breaking News

MP: राहुल ने एमपी विधानसभा चुनाव में हार का कारण पूछा, कांग्रेस MLA बोले- लाड़ली बहना योजना ने हराया

  1. राहुल ने कहा कि आप लोग यह सोचकर मत डरिए कि मोदी लहर है
  2. जनता के बीच भाजपा सरकार के घोटालों को लेकर जाइए
  3. विधानसभा चुनाव के परिणामों से हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं

Madhya pradesh dhar rahul gandhi asked reason for defeat in mp assembly elections congress mla said ladli behna yojana defeated: digi desk/BHN/बदनावर-धार/ भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को धार जिले के बदनावर में प्रदेश के कांग्रेस विधायकों से संवाद किया। राहुल ने विधानसभा चुनाव में हार का कारण पूछा तो विधायकों ने कहा कि लाड़ली बहना योजना की वजह से हम चुनाव हार गए। राहुल ने कहा कि आप लोग यह सोचकर मत डरिए कि मोदी लहर है। किसी भी तरह के डिप्रेशन में मत रहिए।

लोकसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत से जुट जाइए और जनता के बीच भाजपा सरकार के घोटालों को लेकर जाइए। परीक्षा घोटाले से लेकर पटवारी भर्ती घोटाला, बेरोजगारों को रोजगार नहीं देना और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर हो रही परेशानी जैसे मुद्दे उठाकर जनता को जागरूक कीजिए।

बैठक के बाद आलीराजपुर के कांग्रेस विधायक सेना पटेल ने बताया कि राहुल गांधी ने विधायकों से कहा कि विधानसभा चुनाव के परिणामों से हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं। सभी उत्साह बनाए रखें और बिना किसी डर के आगामी लोकसभा चुनाव में काम करें। विधायक झूमा सोलंकी और प्रताप ग्रेवाल ने बताया कि विधायकों ने राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष अपना पक्ष रखा। राहुल और खरगे ने किसानों के मुद्दों, भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार व घोटालों को लेकर जनता के बीच जाने को कहा है।

आप वनवासी नहीं हिंदुस्तान के असली मालिक हैं…

विधायकों के साथ बैठक से पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आदिवासी बहुल धार जिले के बदनावर पहुंची। यहां आम सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने आदिवासियों को देश का पहला मालिक बताते हुए कहा कि भाजपा वाले आदिवासियों को वनवासी कहते हैं, जबकि इन दोनों शब्दों में बड़ा फर्क है। आदिवासी यानी आदिकाल से इस देश में रहते आए लोग, जो यहां के असली मालिक हैं।

यह आपको आदिवासी नहीं कहना चाहते हैं, क्योंकि अगर ये आपको आदिवासी कहेंगे तो इन्हें आपको जल, जंगल व जमीन का हक देना पड़ेगा। जबकि वनवासी वे जंगली लोग होते हैं, जो घने जंगल में रहते हैं। इससे बड़ा आपका अपमान नहीं हो सकता। आप वनवासी नहीं हो, आप हिंदुस्तान के असली मालिक हो।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि भाजपा पहले गरीबों का अपमान करती है, फिर उसे सम्मान देने का झूठा नाटक करती है। हाथी के दांत खाने के अलग होते हैं और दिखाने के अलग होते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन्होंने झूठों का सरदार बताया। आम सभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता-प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी उपस्थित थे।

किसानों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ न्याय योद्धा बनें

बुधवार को उज्जैन जिले के इंगोरिया से अपना रोड शो प्रारंभ करने के पहले कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल ने बैठक की। इस दौरान वह बुधनी-इंदौर रेलवे लाइन के लिए अपनी जमीनों के अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों से भी मिले। राहुल ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा कि किसानों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ न्याय योद्धा बनें। हमारी सरकार बनी तो भूमि अधिग्रहण बिल पास करेंगे।

रतलाम में बोले- देश में 73 प्रतिशत लोगों के साथ हो रहा आर्थिक अन्याय

रतलाम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान फव्वारा चौक पर सभा में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत माता की जय बोलते हैं, लेकिन इसमें 73 प्रतिशत का कुछ नहीं है। अदाणी, अंबानी की जय हो रही है। एयरपोर्ट, पानी, बिजली, जहाज सब उनके हाथ में है। देश की राष्ट्रपति आदिवासी हैं, लेकिन राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उनका चेहरा नहीं दिखा। रतलाम जिले के सरवन ग्राम में रात्रि विश्राम करने के बाद राहुल गुरुवार को राजस्थान के बांसवाड़ा के लिए रवाना होंगे।

About rishi pandit

Check Also

MP: धार्मिक कट्टरता फैलाने के केस में सुप्रीम कोर्ट ने MP हाई कोर्ट की खिंचाई की, FIR भी रद्द की

Madhya pradesh indore indore law college case news: digi desk/BHN/इंदौर/ इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *