Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: लेगिंग्स के अस्तर में सोने का स्प्रे, ब्यूटीशन कर रही थी तस्करी, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

Madhya pradesh indore indore news beautician was smuggling gold spray in the lining of leggings arrested at indore airport: digi desk/BHN/ इंदौर। इंदौर एयरपोर्ट पर मंगलवार को ब्यूटीशियन सोने की तस्करी करते पकड़ी गई। दिल्ली की रहने वाली ब्यूटीशियन ने अपनी लेगिंग्स (चुस्त पैंट) की भीतरी परत व अस्तर में सोने को छुपाया था। इसके लिए सोने को पेस्ट के रूप में बदलकर उसका स्प्रे लेगिंग्स की भीतरी परत पर किया था। इंदौर कस्टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने करीब पौने चार सौ ग्राम सोना बरामद किया है।

इंदौर एयरपोर्ट पर अलसुबह करीब पांच बजे शारजाह से आने वाली एयर इंडिया की उड़ान एएक्सबी 256 से महिला यात्री उतरी थी। कस्टम को गोपनीय सूचना मिली थी। महिला यात्री के दिल्ली के बजाय इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने पर शक हुआ और उसे पूछताछ के लिए रोका गया। कड़ी पूछताछ के बाद महिला ने कबूला कि उसने जो लेगिंग्स पहनी है, उसके भीतर सोना छुपाया गया है।

20.20 लाख रुपये है सोने की कीमत

कस्टम के अधिकारियों ने महिला की लेगिंग्स बरामद कर उसे कटवाया और कार्रवाई की वीडियो रिकार्डिंग की। अंदर लगा अस्तर काटने पर भीतर सोने का पेस्ट चिपका मिला। कुल 368.5 ग्राम सोना बरामद हुआ। कस्टम के अनुसार बरामद सोने की कीमत करीब 20.20 लाख रुपये है। कुछ वर्षों में इंदौर एयरपोर्ट पर यह दूसरा मामला है, जब कोई महिला सोने की तस्करी में पकड़ी गई है। इससे पहले 2019 में एक महिला सोने के साथ पकड़ी गई थी। हालांकि तस्करी का तरीका नया है। कस्टम विभाग के अनुसार, शक है कि महिला किसी तस्करी नेटवर्क से जुड़ी है और करियर के रूप में काम कर रही है। इस मामले में आगे जांच जारी है।

चार महीने में 3.42 किलो सोना बरामद

चार महीने में इंदौर एयरपोर्ट पर आठ लोग सोना तस्करी करते पकड़े जा चुके हैं। इनसे 3.42 किलो सोना बरामद हुआ है। इससे पहले शिवपुरी से पुरातत्व महत्व की कलाकृतियां भी चोरी कर तस्करी कर विदेश भेजने की कोशिश की गई थी। इन कलाकृतियों को कस्टम ने जब्त कर 29 फरवरी को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग भोपाल को सौंप दिया था।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *