Saturday , June 1 2024
Breaking News

ग्रेटर चेन्नई सिटी पुलिस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेन्नई यात्रा के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की

चेन्नई
ग्रेटर चेन्नई सिटी पुलिस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेन्नई यात्रा के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। पांच स्तरों में 15 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। निकटवर्ती चेंगलपट्टू जिले में भी सुरक्षा उपाय किए गए हैं। पीएम मोदी सोमवार शाम को चेन्नई के नंदनम के वाईएमसीए ग्राउंड में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे। ग्रेटर चेन्नई शहर के पुलिस आयुक्त संदीप राय राठौड़ ने पीएम की यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने के पहल के रूप में अतिरिक्त पुलिस आयुक्तों, संयुक्त पुलिस आयुक्तों और पुलिस उपायुक्तों के साथ एक विशेष सुरक्षा समीक्षा बैठक की।

बैठक के बाद राठौड़ ने कानून-व्यवस्था, अपराध, यातायात और विशेष इकाइयों, सशस्त्र रिजर्व, कमांडो बल और तमिलनाडु विशेष पुलिस (टीएसपी) से पूरी तरह से 15 हजार कर्मियों की तैनाती का आदेश दिया। पीएम का कार्यक्रम नंदनम वाईएमसीए ग्राउंड में होगा। वहाँ गहन जांच और निगरानी चल रही है। चेन्नई एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पुलिस संदिग्धों और अजनबियों की खोज में चेन्नई में लॉज और होटलों की तलाशी ले रही है। साथ ही महत्वपूर्ण सड़कों और जंक्शनों पर सघन वाहन जांच की जा रही है। पुलिस टीमें महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों और बस टर्मिनलों पर सघन निगरानी कर रही हैं।

पुलिस ने 1 मार्च से 29 अप्रैल के बीच ग्रेटर चेन्नई पुलिस क्षेत्राधिकार के भीतर ड्रोनों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने चेतावनी दी है कि ड्रोन और अन्य मानव रहित हवाई वाहनों पर अस्थायी प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री सात दिन में दूसरी बार सोमवार को राज्य का दौरा करेंगे। वह दोपहर 2.45 बजे महाराष्ट्र से विशेष विमान से चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर से कलपक्कम हेलीपैड जाएंगे जो चेन्नई से 70 किमी की दूरी पर है।

दोपहर 3.30 बजे से शाम 4.15 बजे के बीच वह भारतीय नवाहिकीय विद्युत निगम (भाविनी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जो फास्ट ब्रीडर रिएक्टर (एफबीआर) का निर्माण और कमीशनिंग कर रहा है। वह शाम 5 बजे हेलीकॉप्टर से हवाई अड्डे पर लौटेंगे, जहां से वह भाजपा द्वारा आयोजित सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए नंदनम के वाईएमसीए मैदान में जाएंगे। शाम 6.35 बजे उनका विशेष विमान से तेलंगाना के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

About rishi pandit

Check Also

177 यात्रियों और एक शिशु को लेकर श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की उड़ान को निशाना बनाकर बम की झूठी धमकी दी

नई दिल्ली 177 यात्रियों और एक शिशु को लेकर श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *