Saturday , June 1 2024
Breaking News

सांसदों को अब नहीं मिलेगा संसद में सस्ता खाना, ओम बिरला ने की यह घोषणा…

Food subsidy at Parliament canteen:digi desk/BHN/ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि संसद में भोजन पर मिलने वाला सब्सिडी अब पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा. राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से 12 बजे के बीच चलेगी जबकि लोकसभा शाम चार बजे से नौ बजे रात तक बैठेगी.

प्रश्नकाल और जीरो आवर की कार्यवाही भी होगी. सांसदों से यह आग्रह है कि वे अपना कोरोना टेस्ट ( RT-PCR) करा लें, ताकि कार्यवाही सुचारू रूप से चल सके. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उक्त घोषणा आज संसद के बजट सत्र के बारे में जानकारी देते हुए कही.

पहले ऐसी सूचना आयी है कि संसद का बजट सत्र दो चरण में आयोजित किया जायेगा. पहला चरण 29 जनवरी से शुरू हो रहा है, एक फरवरी को आम बजट प्रस्तुत किया जायेगा. संसद सत्र का पहला चरण 15 फरवरी तक, जबकि दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित भी कर सकते हैं. संसद के बजट सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जायेगा.

About rishi pandit

Check Also

कोर्ट ने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में बिभव कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *