Thursday , May 9 2024
Breaking News

नाथन लियोन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़ते हुए नाथन लियोन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पहली पारी में चार विकेट लेकर ये उपलब्धि हासिल की। नाथन के 128 टेस्ट में अब 521 विकेट हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में तीसरा विकेट हासिल करते ही नाथन ने कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़ा। कर्टनी वॉल्श ने 519 विकेट चटकाए हैं। 521 विकेट लेने के दौरान नाथन ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा है। हालांकि नाथन से आगे इस लिस्ट में मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, जेम्स एंडरसन और अनिल कुंबले जैसे गेंदबाज हैं।

पहली पारी में 204 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के दूसरी पारी के दो विकेट 13 रन पर गिराकर वापसी की। टिम साउदी ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के विकेट चटकाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर उस्मान ख्वाजा पांच और नाथन लियोन छह रन बनाकर खेल रहे थे। दिन की आखिरी गेंद पर स्लिप में साउदी ने लियोन को जीवनदान दिया।
 

स्मिथ (0) पारी की तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि लाबुशेन (2) पांचवें ओवर में आउट हुए।  ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 12 के स्कोर पर तीन और 29 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 41 गेंद में अर्धशतक बनाया। न्यूजीलैंड की टीम 43.1 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई।

 

About rishi pandit

Check Also

युगांडा बैडमिंटन टीम ने थॉमस और उबेर कप के सफल आयोजन के लिए की चीन की प्रशंसा

युगांडा बैडमिंटन टीम ने थॉमस और उबेर कप के सफल आयोजन के लिए की चीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *