Sunday , May 19 2024
Breaking News

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! बीजेपी ने दर्ज कराया केस

बेंगलुरु:

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के रिजल्ट शाम को जारी हुए। कांग्रेस प्रत्याशी नासिर हुसैन जीते हैं। उनकी जीत का जश्न विधानसभा में मनना शुरू हो गया। खूब नारेबाजी हुई। इसे लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। आरोप है कि नासिर हुसैन की जीत पर उनके समर्थकों ने विधानसभा के अंदर ही पाकिस्तान के नारे लगाए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा है। हालांकि इसे कांग्रेस ने झूठ बताते हुए दावा किया है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं बल्कि नासिर साब जिंदाबाद के नारे लगाए गए। विवाद के बाद पुलिस ने विधान सौध के गलियारों में हुई इस घटना को लेकर केस दर्ज कर लिया है। वहीं नासिर हुसैन ने भी इसे लेकर सफाई दी है।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आई खबरों के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की गई है। बाद में, बीजेपी एमएलसी एन रविकुमार और विपक्ष के मुख्य व्हिप और विधायक डोड्डानागौड़ा पाटिल ने भी कांग्रेस सांसद सैयद नासिर हुसैन के खिलाफ विधान सौधा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

क्या हैं आरोप

आरोप लगाया गया कि नासिर हुसैन के समर्थक ही थे जिन्होंने मंगलवार के राज्यसभा चुनाव में विजेता घोषित होने के बाद मीडिया से बात करते हुए 'पाकिस्तान जिंदाबाद "के नारे लगाए थे। हालांकि, हुसैन के समर्थकों ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि उन्होंने नासिर साब जिंदाबाद के नारे लगाए थे और इसमें पाकिस्तान का कोई उल्लेख नहीं था, जैसा कि पुलिस और भाजपा पदाधिकारियों ने आरोप लगाया था।

इन धाराओं में केस दर्ज

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने आईपीसी की धारा 505 और 153बी के तहत मामला दर्ज किया है। भाजपा पदाधिकारियों ने मांग की कि पुलिस को हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए।

नासिक हुसैन ने क्या कहा?

नासिर हुसैन ने सफाई देते हुए कहा, 'आज जब हमारी पार्टी के कुछ समर्थक और कार्यकर्ता और कुछ लोग तीन उम्मीदवारों की जीत का जश्न मना रहे थे, मैं उनके बीच में था और फिर कुछ कार्यकर्ताओं ने 'नसीर हुसैन जिंदाबाद', 'नसीर खान जिंदाबाद', 'नसीर साब जिंदाबाद' और 'कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' जैसे नारे लगाए। फिर अचानक जैसे ही मैं अपने घर के लिए निकल रहा था, मुझे मीडिया ने यह कहते हुए फोन किया कि किसी ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए हैं। मैं यहां कहना चाहूंगा कि जब मैं लोगों के बीच में था, तो बहुत सारे नारे लगाए जा रहे थे, लेकिन मैंने कभी 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा नहीं सुना, लेकिन जो कुछ भी है, हमने पुलिस से कहा है और पुलिस को इसकी जांच करने दें।'

हुसैन ने आगे कहा, 'अगर किसी ने इस तरह का नारा लगाया है, तो उससे कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाना चाहिए। इसकी जांच होनी चाहिए। और अगर किसी ने वीडियो से छेड़छाड़ या छेड़छाड़ की है और शरारत की है, तो उसके बारे में भी पूछताछ की जानी चाहिए। और अगर किसी ने नारा दिया है, तो इस बात की उचित जांच होनी चाहिए कि वह व्यक्ति कौन है, वह कहां से आया है, वह व्यक्ति परिसर में कैसे आया, और उन नारों को उठाने के पीछे उसका मकसद या इरादा क्या था। इसकी जांच होनी चाहिए।'

जांच रिपोर्ट का इंतजार

नासिर ने कहा, 'हालांकि, जहां तक मेरा सवाल है, जब मैं वहां था, ऐसे कोई नारे नहीं लगाए गए थे, क्योंकि अगर हमारी उपस्थिति में नारे लगाए गए होते तो मुझे यकीन है कि कोई भी समझदार व्यक्ति या भारतीय नागरिक इसे बर्दाश्त नहीं करता। तो आइए हम जांच की प्रतीक्षा करें और जो कुछ भी सामने आएगा, हम सार्वजनिक डोमेन में होंगे।'

बीजेपी का आरोप

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी सीधे पाकिस्तान का समर्थन कर रही है। इसकी निंदा करने के बजाय, नसीर हुसैन गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कोई गलत जानकारी या खबर फैला रहा है, जो अधिक खतरनाक है। कांग्रेस अब सीधे पाकिस्तान का समर्थन कर रही है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और मैं राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछता हूं कि इस बारे में उनका क्या विचार है।

विजयेंद्र येदियुरप्पा ने साधा निशाना

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस घटना की निंदा की और कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र के मंदिर के गर्भगृह में खुले तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद "के नारे लगाना कांग्रेस समर्थकों के लिए बेहद निंदनीय है।

बीजेपी का प्रदर्शन

कर्नाटक बीजेपी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जब निर्वाचन अधिकारी ने घोषणा की कि हुसैन राज्यसभा के लिए चुने गए हैं, तो शाम करीब 7 बजे, उनके समर्थक, जो हुसैन के कहने पर विधान सौध के परिसर में एकत्र हुए थे, अचानक हुसैन के लिए जयकार करते हुए जोर से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। विपक्ष के नेता आर अशोक, अरागा ज्ञानेंद्र और अन्य सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मंगलवार शाम विधान सौधा पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की और कहा कि राज्यव्यापी अभियान शुरू किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज संकेत दिया- राष्ट्रीय स्तर पर तृणमूल कांग्रेस इंडिया गठबंधन के साथ

कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को संकेत दिया कि केंद्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *