Saturday , September 21 2024
Breaking News

MP: उज्जैन में बनेगा देश का पहला ‘वीर भारत’ संग्रहालय

  1. संग्रहालय का एक मार्च को शिलान्यास किया जाएगा
  2. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक अभ्युदय का विस्तार हो रहा है
  3. उज्जैन में ऐतिहासिक धरोहर कोठी पैलेस को उपलब्ध कराया गया है

Madhya pradesh bhopal mp news countrys first veer bharat museum to be built in ujjain: digi desk/BHN/भोपाल/ उज्जैन में देश का पहला और अनूठा ‘वीर भारत संग्रहालय’ बनेगा। यह संग्रहालय देश के कालजयी महानायकों की तेजस्विता को प्रतिबिंबित करेगा। संग्रहालय का एक मार्च को शिलान्यास किया जाएगा।

शनिवार को मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक अभ्युदय का विस्तार हो रहा है। इसी क्रम में यह संग्रहालय बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए उज्जैन में ऐतिहासिक धरोहर कोठी पैलेस को उपलब्ध कराया गया है। संग्रहालय में देश के तेजस्वी नायकों और सत्पुरुषों की प्रेरक कथाओं, संदेश व चरित्रों का चित्रांकन, उत्कीर्णन, शिल्पांकन, ध्वन्यात्मक पारंपरिक और आधुनिक तकनीकों से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जयंती पर किया संत रविदास को नमन

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को संत रविदास की जयंती पर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री ने उनके विचारों का स्मरण करते हुए इंटरनेट मीडिया पर लिखा है कि व्यक्ति जन्म से नहीं, अच्छे कर्म से श्रेष्ठ होता है जैसे उनके विचार एवं शिक्षाएं आगामी पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी।

ईश्वर की प्राप्ति के लिए श्रद्धा, भक्ति और त्याग को संत शिरोमणि गुरु रविदास ने सर्वोत्तम मार्ग बताकर समाज के सभी वर्ग को उत्थान की राह दिखाई और सनातन संस्कृति की जड़ों को सींचा। वहीं शर्मा ने पार्टी कते प्रदेश कार्यालय में संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण व नमन किया।

इस अवसर पर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल, प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी एवं पूर्व सांसद आलोक संजर सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की।

About rishi pandit

Check Also

MP: BJP का डेढ़ करोड़ में से पचास लाख का लक्ष्य पूरा, शर्मा बोले-सदस्यता अभियान में बनाएंगे रिकॉर्ड

भोपाल/ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 50 लाख से अधिक सदस्य का आकड़ा पार कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *