Tuesday , May 14 2024
Breaking News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में प्रियंका वाड्रा 24 फरवरी को मुरादाबाद से शुरू हो रही यात्रा में शामिल होंगी

लखनऊ
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शनिवार व रविवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा भी शामिल रहेंगी। जबकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रविवार को आगरा में यात्रा में भागीदारी करेंगे। प्रियंका वाड्रा को 16 फरवरी को राहुल गांधी की यात्रा का चंदौली से उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने पर स्वागत करना था। स्वास्थ्य कारणों से तब प्रियंका यात्रा का हिस्सा नहीं बन सकी थीं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि प्रियंका वाड्रा 24 फरवरी को मुरादाबाद से शुरू हो रही यात्रा में शामिल होंगी।

मुरादाबाद से शुरू होकर राजस्‍थान जाएगी यात्रा  
राहुल गांधी की यात्रा चंदौली से वाराणसी, भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, उन्नाव होते हुए 21 फरवरी को कानपुर पहुंचकर रुक गई थी। दो दिनों के ब्रेक के बाद यात्रा शनिवार को मुरादाबाद से शुरू होकर अमरोहा, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस से आगरा होकर राजस्थान जाएगी। प्रियंका यात्रा में मुरादाबाद से फतेहपुर सीकरी तक शामिल रहेंगी।

अखि‍लेश यादव भी यात्रा में होंगे शामिल   
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी पहले अमेठी व रायबरेली में यात्रा में शामिल होने की सहमति दी थी। दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान के चलते अखिलेश यात्रा में शामिल नहीं हुए थे। कांग्रेस व सपा में गठबंधन की घोषणा के बाद अब अखिलेश 25 फरवरी को आगरा में यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस गठबंधन में मुरादाबाद सीट भी मांग रही थी पर यह सीट उसके हाथ नहीं आ सकी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस सीट पर दावेदारी के नाते ही राहुल की यात्रा को ब्रेक के बाद मुरादाबाद से शुरू किये जाने का निर्णय किया गया था। अब यात्रा के रूट में कांग्रेस के हिस्से आईं सीटों में अमरोहा, बुलंदशहर व फतेहपुर सीकरी पड़ेंगी।

About rishi pandit

Check Also

सुशील मोदी 16 की उम्र में RSS से जुड़े और जेपी आंदोलन में कूदे, 19 माह जेल में रहे और 11 बार पढ़ा बिहार का बजट

भागलपुर. पांच दशक तक बिहार की राजनीति के प्रमुख चेहरा बने रहे भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *