Thursday , May 16 2024
Breaking News

अब किसान जब एमएसपी मांग रहे है तो उन्हें अलग इनोवेटिव आइडिया दिया जा रहा : झामुमो

नई दिल्ली
झामुमो के सुप्रियो भटटाचार्य ने कहा कि जब से भाजपा केंद्र की सत्ता में आई है तब से भाजपा ने कहा कि क्या खाना है, क्या पढ़ना है, क्या सुनना है, क्या पहनना है। उन्होंने कहा कि जो विपक्ष में है वो भर्ष्टाचारी है, जो बीजेपी में है वह सदाचारी है, जो शासन का चाटुकार है वह देश भक्त है। झामुमो ने कहा कि अब किसान जब एमएसपी मांग रहे है तो उन्हें अलग इनोवेटिव आइडिया दिया जा रहा है। किसानों से कहा जा रहा कि आप धान मत उगाइये, कपास की खेती कीजिए।

झामुमो ने कहा कि किसान सात दिनों से बंधक बनाए गए है। जो आम मांगता है उसे इमली दी जाती है। किसान एमएसपी मांग रहे है तो उन्हें इनोवेशन आइडिया दी जा रही है। झामुमो ने कहा कि भाजपा अपने भाषणों में आदिवासी को लेकर बड़ी- बड़ी बात करती है, लेकिन जब आदिवासी मुख्यमंत्री बना तो उसे जेल में डालने का काम किया। देश की राष्ट्रपति आदिवासी बनी, लेकिन उन्हें कैद कर रखा गया। पहले दलित राष्ट्रपति को संसद के शिलान्यास से दूर किया गया। फिर भी भाजपा सम्मान की बात करती है।

प्रधानमंत्री को विदेश से न्योता आने की बात पर झामुमो ने कहा कि हेमन्त सोरेन को भी अब देश से न्योता आने लगा है कि उनके संघर्ष को वे लड़े। कांग्रेस के विधायकों की नाराजगी पर झामुमो ने कहा कि चंपई सोरेन किसी के केअर टेकर नहीं है। सरकार के साथ विधायक एकजुट है। राज्य में कांग्रेस के अंदर का यह मामला है जिसे कांग्रेस के नेता दूर कर लेंगे। वहीं दिल्ली में सीट शेयरिंग को लेकर इंडी गठबंधन की बैठक पर पूछे गए सवाल पर झामुमो ने कहा कि असम, बिहार, बंगाल, ओडिशा और झारखंड में झामुमो ने सीट पर दावा किया है। अधिकतर सीट पर बात बन गई है। पेंच बिहार और ओडिशा में है जिसे अगले बैठक में सीट पर फैसला ले लिया जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

अमित शाह ने जनसभा के दौरान एक बड़ा दावा किया, चार चरण के मतदान पूरे, 380 में से पीएम मोदी 270 सीट लेकर पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं

कोलकाता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक जनसभा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *