Saturday , July 6 2024
Breaking News

प्रेस क्लब के कायाकल्प का दौर संकल्प के साथ शुरू

रायपुर

रायपुर प्रेस क्लब की नई टीम संकल्प ने आते ही अपने संकल्प पर कार्य करने की शुरूआत करते हुए प्रेस क्लब के पीछे वाली जमीन जो प्रेस क्लब के आधिपत्य में थी उस पर पार्किंग की बनाने की योजना को कलेक्टर ने बंद कर दिया।

इस सिलसिले में नव-निर्वाचित पदाधिकारियों ने कलेक्टर व निगम आयुक्त स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अफसरों से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। यहां पर निगम तथा स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा पार्किंग बनाने का प्लान था। कलेक्टर और आयुक्त से बात करने के बाद यह प्लान ड्रॉप कर दिया गया है। क्योंकि पार्किंग बनने के बाद यह जमीन मिलने में दिक्कत होती।अब इस जमीन पर दोनो तरफ से जालियों से बंद की जाएगी, उसके बाद पवार ब्लॉक लगाया जाएगा। जिससे लगभग 6 हजार वर्ग फीट पक्की जमीन पर किसी भी प्रकार का कार्यक्रम निशुल्क कर सकेंगे। यह जमीन हमारे कब्जे में रहेगी। हमारी अनुमति से छात्र यहां पार्किंग कर सकेंगे सिर्फ शाम 6 बजे तक। उसके लिए बाउंड्री में एक छोटा गेट बनाया जाएगा जिसकी चाबी हमारे पास रहेगी।

इस जमीन पर एक कमरा बना कर लाइब्रेरी में आने वाले 2400 बच्चों को मिल्क पार्लर के माध्यम से मिल्क प्रोडक्ट, बेकरी प्रोडक्ट, चना पोहा जैसे खाने की चीजें सेल की जायेगी। इसका विज्ञापन पेपर में देंगे जो ज्यादा भाड़ा देगा उसे किराए पर जगह दे दी जाएगी। इससे एक महीने में ही प्रेस क्लब की इनकम शुरू हो जायेगी। इसके लिए पूरा प्रयास कर रहे। इस मामले के लिए स्मार्ट सिटी अधिकारियों से प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और सीनियर्स के साथ कई साथी मौके पर मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

महाप्रभु भगवान जगन्नाथ की सेहत में तेजी से होने लगा सुधार, कल देंगे दर्शन भक्तों को

बिलासपुर गुरुवार को अणसार कक्ष में सेवा में जुटे विशेष पुरोहितों के चेहरे में खुशी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *