Sunday , July 7 2024
Breaking News

Kisan Andolan LIVE: सरकार और किसानों के बीच शुरू हुई नौवें दौर की वार्ता, राहुल गांधी ने कहा- वापस लेना होगा कानून

Kisan Andolan LIVE Updates:digi desk/BHN/ राजधानी दिल्ली में जारी किसान आंदोलन पिछले 50 दिनों से लगातार जारी है. मोदी सरकार द्वारा लाये गये तीन नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े किसानों के लिए आज का दिन अहम साबित हो सकता है. सरकार और किसानों संगठनों के बीच आज नौवी दौर की बातचीत होने वाली है. इस बैठक में सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध के बीच कोई हल निकलने की उम्मीद है. बाता दें कि सुप्रीम कोर्ट के कमेटी वाले फैसले पर भी किसान संगठन संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं.सरकार और किसानों के बीच जारी 9वें दौर के वार्ता जारी है. फिलहाल अभी लंच हो गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में राज भवन का घेराव कर रहे है. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना होगा. कांग्रेस तब तक भरोसा नहीं करेगी, जब तक इन कानूनों को रद्द नहीं किया जाता.

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कही ये बात 

नौवें दौर की वार्ता से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भारत सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करती है और उच्चतम न्यायालय की बनाई समिति जब सरकार को बुलाएगी तो हम अपना पक्ष समिति के सामने रखेंगे.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसान यूनियन के नेता सुप्रीम कोर्ट से भी बड़े हो रहे हैं। मंत्री जी ने लगातार 8 दौर की वार्ता की, गृहमंत्री जी लगातार उनके संपर्क में हैं, प्रधानमंत्री जी ने भी आश्वासन दिया है, कोर्ट ने कानूनों पर रोक लगा दी है. यह उनकी जिद है वे इसे छोड़ें.

About rishi pandit

Check Also

मुंबई में तेज रफ्तार बीएमडब्लू ने बाइक को टक्कर मारी, पुणे जैसे हादसे में महिला की मौत

मुंबई. मुंबई में पुणे जैसा कार हादसा सामने आया है। पुलिस ने बताया कि आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *