Wednesday , May 1 2024
Breaking News

itel P55 Review: क्या यह बजट सेगमेंट में एक उत्कृष्ट विकल्प है?

itel लंबे वक्त से 7 हजार रुपये प्राइस प्वाइंट में टॉप स्मार्टफोन ब्रांड बना है। इसी प्राइस प्वाइंट में आईटेल ने एक नया स्मार्टफोन itel P55 लॉन्च कर दिया है। यह एक 4G कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन है। सबसे अच्छी बात है कि इस प्राइस प्वाइंट में आईटेल की ओर से 12 जीबी रैम ऑफर की जा रही है। फोन की कीमत 7,499 रुपये है, जिसे अमेजन से खरीदा जा सकता है, लेकिन क्या ये एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है? आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से…

डिजाइन

फोन बॉक्सी डिजाइन में आता है, जिसके कॉर्नर राउंड शेप में है। जबकि फ्रंट बैंक और साइड से फोन बिल्कुल फ्लैट है। मेरे पास रिव्यू के लिए ब्लू वेरिएंट आया है। फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो फ्लैश लाइट सपोर्ट के साथ आता है। फोन के नीचे तरह टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। साथ ही स्पीकर और 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट दिया गया है। राइट में पावर बटन के साथ स्पीकर बटन दिया गया है।

लेफ्ट की ओर से सिम ट्रे का ऑप्शन दिया गया है। फोन के साथ 18W एडॉप्टर दिया गया है। साथ ही TUP केस दिया गया है। डिजाइन के मामले में फोन काफी अच्छा है। अच्छ है बजट फोन होने के साथ टाइप सी चार्जिंग कॉर्ड दी गई है। इसके अलावा 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है।

डिस्प्ले

फोन के फ्रंट में पंचहोल कैमरा कटआउट दिया गया है। इसी के साथ डायनामिक बार दिया गया है। जिस पर कॉल, मैसेज और चार्जिंग की नोटिफिकेशन मिलता है। फोन 6.6 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। यह एक बड़ी डिस्प्ले है, जिस पर कंटेंट देखने का अच्छा एक्सपीरिएंस मिलता है। फोन की डिस्प्ले एचडी प्लस क्वॉलिटी ऑफर करती है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है। जिस प्राइस प्वाइंट में फोन आता है, उस हिसाब से फोन की डिस्प्ले अपनी कैटेगरी के फोन में काफी अच्छी है। 90Hz रिफ्रेश रेट होने की वजह से फोन में स्मूथ एक्सपीरिएंस मिलता है।

अच्छी बात है कि कंपनी सिक्योरिटी के मामले में कोई समझौता नहीं किया है। फोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है।

रैम स्टोरेज

itel P55 पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जो 24GB रैम सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 16 जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट दिया गया है। इस तरह से यह 10 हजार रुपये से कम कीमत वाला पहला 24 जीबी रैम स्मार्टफोन बन जाता है। इसके अलावा फोन में 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इस तरह फोन में आप ढ़ेर सारे ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही फोटो और वीडियो को काफी संख्या में स्टोर कर सकते हैं, जो आमतौर पर बजट स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलता है।

कैमरा

फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका मेन कैमरा 50MP का हो सकता है। साथ ही AI कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन के मेन कैमरे से शानदार फोटो मिलती है। फोन में शार्ट वीडियो, फोटो, ब्यूटी, पोर्टेट, सुपर नाइट, अल्ट्रा एचडी मोड दिया गया है। वही अगर वीडियो क्वॉलिटी की बात करें, तो आप 30fps पर 1080 पिक्सल वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। साथ ही 30fps पर 720 पिक्सल वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फोन के फ्रंट से भी इसी क्वॉलिटी पर वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे. हालांकि फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा सेंसर दिया गया है। फोटो और वीडियो क्वॉलिटी के मामले में फोन की क्वॉलिटी अच्छी है।

प्रोसेसर

अगर प्रोसेसर की बात की जाएं, तो इसमें आपको ऑक्टाकोर Unisoc T606 मिलेगा। फोन में iBoost फीचर दिया गया है, जो आपके गेमिंग एक्सपीरिएंस को इन्हैंस कर देता है। साथ ही नॉन स्टॉप पावर प्ले देता है। फोन एंड्रॉइड T ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन डेली के टॉस्क आराम से निपटा देता है। साथ ही आप हल्की-फुल्की गेमिंग का मजा ले सकते हैं।

बैटरी

फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो पूरे एक दिन आराम से चलती है। साथ ही इसके 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है, जिससे फोन की बैटरी जल्दी से दोबारा चार्ज हो जाती है।
हमारा फैसलाitel P55 एक अच्छा स्मार्टफोन बन जाता है। खासतौर पर एंटरटेनमेंट के लिहाज से यह एक अच्छा स्मार्टफोन है, जिसमें एक बड़ी डिस्प्ले के साथ पावरफुल बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में शानदार कैमरा मिलता है। इसके अलावा फोन में 24 जीबी रैम दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

बंपर छूट के साथ iPhone 15 खरीदने का मौका, जानें तरीका

Flipkart अपनी अगली Flipkart Big Saving Days Sale 2nd मई से शुरू करने वाला है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *