Monday , May 20 2024
Breaking News

National: हरियाणा के 7 जिलों में 3 दिन इंटरनेट बंद, SMS पर भी रोक, किसानों के दिल्ली कूच से पहले फैसला

National farmer protest internet services bulk sms and dongle services suspended in haryana 11 to 13 february: digi desk/BHN/हिसार/ हरियाणा सरकार ने राज्य के सात जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट, डोंगल और बल्क एसएमएस पर पांबदी लगा दी है। यह फैसला पंजाब और हरियाणा के किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच को देखते हुए लिया गया है।

निलंबित का फैसला अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसाह, फतेहाबाद और सिरसा में लागू है। यह रोक 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11.59 बजे तक रहेगी। हालांकि इस दौरान ब्रॉडबैंड और लीज लाइन का इंटरनेट चलेगा।

किसान संघों ने दिल्ली चलो मार्च का घोषणा की

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 200 से अधिक किसान संघों ने 13 फरवरी को ‘दिल्ली चलो मार्च’ की घोषणा की है। इस मार्च का उद्देश्य फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाना है।

बैरिकेडिंग की जा रही है

इस बीच अंबाला, जींद और फतेहाबाद जिलों में पंजाब और हरियाणा के बीच सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की जा रही है। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए अंबाला में हरियाणा पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग की जा रही है।

हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियां तैनात की हैं। प्रदर्शनकारी किसानों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। बता दें किसानों ने अंबाला-शंभू सीमा, खनौरी-जींद और डबवाली सीमा से दिल्ली जाने की योजना बनाई है।

About rishi pandit

Check Also

FSSAI ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स से फलों को पकाने के लिए कार्बाइड का इस्तेमाल नहीं करने को किया मना

नई दिल्ली भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *