Saturday , July 6 2024
Breaking News

आईपीएल 2024 में 10 टीमों के कप्तानों में किसकी सैलरी सबसे ज्यादा है, जाने

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। आईपीएल 2024 में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन 10 टीमों के कप्तानों में किसकी सैलरी सबसे ज्यादा है और किसकी सैलरी सबसे कम है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान केएल राहुल जहां आईपीएल 2024 के सबसे महंगे कप्तान होंगे, वहीं सबसे सस्ता कप्तान सनराइजर्स हैदराबाद के पास है। सनराइजर्स हैदराबाद हालांकि आईपीएल 2024 के आगाज से पहले नए कप्तान का ऐलान भी कर सकता है। फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम हैं, जिनकी सैलरी 2.6 करोड़ रुपये है। आईपीएल 2024 के कप्तानों में सबसे ज्यादा सैलरी लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान केएल राहुल हैं। केएल राहुल की सैलरी 17 करोड़ रुपये है। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत हैं, पंत की सैलरी 16 करोड़ रुपये है।

ऋषभ पंत की वापसी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बयान दे चुके हैं, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि अगर पंत कप्तानी के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो ऐसे में डेविड वॉर्नर ही दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालेंगे। पोंटिंग ने कहा कि पंत इस बात को लेकर पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं कि वह आईपीएल 2024 पूरा खेल लेंगे।
 
मुंबई इंडियंस के लिए इस बार कप्तानी रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। हार्दिक इससे पहले गुजरात टाइटन्स के कप्तान थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ ऑल कैश डील के साथ वह मुंबई इंडियंस टीम में वापस लौट गए हैं। चलिए एक नजर डालते हैं किस टीम के कप्तान की कितनी सैलरी है-

चेन्नई सुपरकिंग्स, एमएस धोनी, 12 करोड़

मुंबई इंडियंस, हार्दिक पांड्या, 15 करोड़

कोलकाता नाइट राइडर्स, श्रेयस अय्यर, 12.25 करोड़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, फैफ डुप्लेसी, 7 करोड़

लखनऊ सुपर जायन्ट्स, केएल राहुल, 17 करोड़

गुजरात टाइटन्स, शुभमन गिल, 8 करोड़

दिल्ली कैपिटल्स, ऋषभ पंत, 16 करोड़

पंजाब किंग्स, शिखर धवन, 8.25 करोड़

राजस्थान रॉयल्स, संजू सैमसन, 14 करोड़

सनराइजर्स हैदराबाद, एडेन मार्करम, 2.6 करोड़

 

About rishi pandit

Check Also

रोहित ने टी20 विश्व कप जीत के बाद की पांड्या की तारीफ, कहा-आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें सलाम

मुंबई  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *