Sunday , September 22 2024
Breaking News

भजनलाल ने अशोक गहलोत की चिरंजीव स्वास्थ्य योजना का नाम बदला, दीया कुमारी बोलीं- इसमें कैंसर का डे केयर इलाज भी

जयपुर.

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही योजना का नाम बदलने का सिलसिला भी जारी है। भजनलाल सरकार ने गहलोत सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य योजना का नाम बदल दिया है। दीया कुमारी ने कहा- चिरंजीवी योजना का नाम अब मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना किया गया है। दीया कुमारी ने कहा इसमें इस योजना में कैंसर का डे केयर इलाज भी शामिल होगा।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने केन्द्र सरकार के आयुष्मान बीमा का टैग हटाने के लिए उसे चिंरजीवी में बदला, लेकिन उसके बाद भी इसे संचालित करने में पूरी तरह फेल रहे। उन्होंने कहा कि ऐसी योजना किस काम की, जिससे ना आम आदमी खुश रहा और ना ही निजी अस्पताल। राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार ने केन्द्र की आयुष्मान बीमा को इससे हटाने के लिए इसका प्रचार सिर्फ चिरंजीवी के रूप में किया। ये सपना दिखा रहे थे कि 25 लाख का बीमा मिलेगा। लेकिन यह मिला किसको ? एक को 13 लाख और कुछ को 8-8 लाख का बीमा कवरेज इनकी सरकार ने दिया। तो क्या सरकार का प्रचार झूठ नहीं था। इनकी योजना की अव्यावहारिकता ऐसी थी कि बीमा का बड़ा पैसा तो सिर्फ ट्रांसप्लांट जैसी बड़ी बीमारियों के इलाज में खर्च कर दिया। छोटी छोटी बीमारियों के मरीज बिना इलाज अस्पतालों से वापस लौटते रहे। यह विचाराधीन है। आयुष्मान भारत स्कीम से हम इसे जोड़ेंगे। योजना में इतनी कमियां हैं और इतना झूठ भरा हुआ है कि हम इसे नया रूप देंगे। इसमें कुछ समय तो लगता ही है। लेकिन यह तय है कि हमारी सरकार व्यावहारिक योजना जनता के सामने लाएगी।

भजनलाल सरकार ने गहलोत सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य योजना का नाम बदल दिया है। दीया कुमारी ने कहा- चिरंजीवी योजना का नाम अब मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- बांटने वाली ताकतों के षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना होगा

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *