Sunday , September 22 2024
Breaking News

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लखनऊ
उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही शनिवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। शाहजहांपुर जिले की ददरौल सीट से भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह और बलरामपुर जिले की गैंसड़ी सीट से सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव को श्रद्धांजलि दी गई। ये दोनों मौजूदा विधानसभा के सदस्य थे। सिंह का पांच जनवरी को, जबकि डॉ. यादव का 26 जनवरी को निधन हो गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन दोनों मौजूदा सदस्यों के साथ-साथ छह पूर्व सदस्यों के निधन पर भी शोक व्यक्त किया।

उन्होंने कहा,"मानवेंद्र सिंह का निधन हम सभी के लिए दुखद है। वह दो बार विधायक रहे थे। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया। उनकी कमी सदन में हमेशा खलेगी।'' आदित्यनाथ ने डॉ. यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ''उनके निधन से हम सभी दुखी हैं। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में शिक्षा के प्रसार के लिए उल्लेखनीय काम किया। उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए।"

मुख्यमंत्री ने विधानसभा के पूर्व सदस्य मोबिन अहमद आजमी, सतीश चंद्र, जटा शंकर सिंह, मोहम्मद इरशाद खान, जगदीश गांधी और सुरेश संगल को भी श्रद्धांजलि दी। सपा, अपना दल (एस), रालोद, सुभासपा (ओम प्रकाश राजभर), कांग्रेस (आराधना मिश्रा) और जनसत्ता दल (रघुराज प्रताप सिंह) के नेताओं ने भी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि मानवेंद्र सिंह के निधन से प्रदेश ने एक कुशल राजनीतिक नेता और समाजसेवी खो दिया। दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए सदन के सदस्यों ने दो मिनट का मौन भी रखा।

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- बांटने वाली ताकतों के षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना होगा

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *