Friday , May 10 2024
Breaking News

औरैया में गैंगस्टर के खिलाफ मुनादी करवाकर 4.5 करोड़ की संपत्ति जब्त की

औरैया
उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) में फफूंद कस्बा निवासी गैंगस्टर की साढ़े चार करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति जिला प्रशासन ने जब्त कर ली. जब्ती की कार्रवाई से पहले तहसीलदार और सीओ ने पुलिस फोर्स के साथ कस्बे में ढोल बजाकर मुनादी कराई. अब ये संपत्ति राज्य सरकार के अधीन हो गई है.

जानकारी के अनुसार, फफूंद के मोहल्ला कायस्थान निवासी मोनू उर्फ अभय अग्निहोत्री पर गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं. जिला अधिकारी ने उसकी अपराध कर अर्जित की गई साढ़े चार करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया.

गैंगस्टर की प्रॉपर्टी जब्त.
इसी को लेकर तहसीलदार सदर अविनाश सिंह, नायब तहसीलदार प्रकाश चौधरी, सीओ अजीतमल राम मोहन शर्मा ने राजस्व टीम और पुलिस फोर्स के साथ बैनर लेकर ढोल बजाते हुए कार्रवाई की. अधिकारी फफूंद ख्यालीदास चौराह होकर दिबियापुर रोड पर पहुंचे और वहां से मोहल्ला कायस्थान में मोनू अग्निहोत्री की निर्माणाधीन बिल्डिंग पर के पास पहुंचे. यहां गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति जब्ती का बोर्ड लगाकर कार्रवाई की.

आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं 27 से अधिक मामले

इस कार्रवाई से पहले पुलिस ने मुनादी कराते हुए कहा कि मोनू अग्निहोत्री निवासी मोहल्ला कायस्थान फफूंद एक शातिर गैंगस्टर है. उसके विरुद्ध औरैया में अलग-अलग थानों में 27 से अधिक मामले दर्ज हैं. उसके द्वारा अपराध करके कुछ अपने नाम और अपने एसोसिएट के नाम तमाम चल अचल संपत्ति अर्जित की गई. इसमें गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी चार करोड़ 53 लाख की चल अचल संपत्ति जब्त कर ली गई है. उसकी संपति आज से राज्य सरकार के अधीन रहेगी.

 

About rishi pandit

Check Also

Sandeshkhali: संदेशखाली केस में यू-टर्न, दो पीड़िताओं ने वापस ली शिकायत, कहा- जबरन हस्ताक्षर कराए

महिला का कहना है कि राष्ट्रीय महिला आयोग के कहने पर श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *