Wednesday , July 3 2024
Breaking News

इंजरी का इलाज कराने वेस्टइंडीज जाएंगे शमार जोसेफ, शमार जोसेफ ILT20 से बाहर

शारजहां

इंटरनेशनल लीग टी20, 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम दुबई कैपिटल्स को सोमवार, 29 जनवरी को शारजहां वॉरियर्स से करारी हार का सामना करना पड़ा। दुबई कैपिटल्स को 9 विकेट से हार मिली। टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह 5 में से 3 मैच हारकर अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। आईएल टी20 छह टीमों का टूर्नामेंट है।

डेविड वॉर्नर की अगुआई वाली टीम को दुबई कैपिटल्स की टीम को शारजहां वॉरियर्स से हार के बाद बड़ा झटका लगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में वेस्टइंडीज के हीरो रहे शमार जोसेफ चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। गाबा टेस्ट में ही बल्लेबाजी के दौरान शमार जोसेफ को पैर की उंगलियों में चोट लगी थी।

स्कैन में कोई फ्रैक्चर नहीं

हालांकि, मिशेल स्टार्क की यॉर्कर पर चोट लगने के बाद स्कैन में कोई फ्रैक्चर नहीं आया है। जोसेफ ने चौथे दिन दर्द से जूझते हुए टेस्ट इतिहास में सबसे बेहतरीन स्पैल में से एक किया। उन्होंने 68 रन देकर 7 विकेट लिए और वेस्टइंडीज को आठ रन से जीत में मदद की। 1997 के बाद ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की यह पहली जीत थी।

चोट के बाद भी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी

दिन की शुरुआत में टीम के फिजियो ने शमार जोसेफ को पेन किलर दवाएं दी। इससे पहले उन्हें खेलने की उम्मीद नहीं थी। अटैक पर आने के बाद जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लाइन झकझोर दिया। उन्होंने लगातार गेंदबाजी की। वह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे।ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कैपिटल्स के साथ अनुबंध करने के बाद शमार जोसेफ सीधे आईएल टी 20 में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन अब पीएसएल के लिए पाकिस्तान जाने से पहले ठीक होने के लिए घर लौटेंगे।

वेस्टइंडीज के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे जोसेफ

अपने करियर की शानदार शुरुआत के बाद शमार जोसेफ को दुनिया भर की टी20 लीगों से ऑफर मिलेंगे। उन्होंने अपनी करियर की पहली गेंद पर स्टीवन स्मिथ को आउट किया और दो बार पांच विकेट लिए। हालांकि, गाबा के हीरो ने कहा है कि वह वेस्टइंडीज के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। वेस्टइंडीज के चयनकर्ता को जोसेफ के प्रबंधन का ध्यान रखना होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली बारबाडोस से लौटने के बाद टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *