Wednesday , July 3 2024
Breaking News

आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को फायदा

नई दिल्ली
आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को फायदा मिला है। आईसीसी महिला टी20 बॉलिंग रैंकिंग में दीप्ती संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान की सादिया इकबाल और दीप्ति शर्मा टी20 बॉलिंग रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं, जबकि इंग्लैंड की सोफी एक्लिस्टोन पहले पायदान पर बनी हुई हैं। टॉप-10 में दीप्ती के साथ रेणुका सिंह भी शामिल हैं। रेणुका 10वें पायदान पर हैं।दक्षिण अफ्रीका की स्पिनर नोंकुलुलेको एमलाबा तीन पायदान गिरकर दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गईं। रेणुका सिंह को रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला है।

इसके बाद स्नेह राणा को भी टी20 बॉलिंग रैंकिंग में दो पायदान का फायदा मिला है और वह 25वें से 23वें पायदान पर आ गई हैं। राजेश्वरी गायकवाड़ 32वें पायदान पर बनी हुई हैं। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं है। इसमें दीप्ति चौथे पायदान पर बनी हुई हैं। आईसीसी महिला टी20 बैटर्स रैंकिंग में भारतीय उप-कप्तान स्मृति मंधाना चौथे, जेमिमा रौड्रिग्स 13वें, शेफाली वर्मा 16वें और हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूने टॉप पर हैं जबकि उनकी हमवतन ताहलिया मैकग्रा दूसरे स्थान पर हैं। ऋचा घोष को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 29वें पायदान पर खिसक गई हैं। बैटर्स की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा 33वें पायदान पर हैं। आईसीसी महिला टी20 टीम रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टॉप पर बनी हुई है, जबकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम दूसरे पायदान पर है। भारतीय महिला टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका है।

छठे नंबर पर वेस्टइंडीज और सातवें नंबर पर श्रीलंका है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम आठवें नंबर पर है और 9वें नंबर पर बांग्लादेश और 10वें पायदान पर आयरलैंड की टीम है। इस साल की शुरुआत में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम किया था।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली बारबाडोस से लौटने के बाद टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *