Sunday , September 22 2024
Breaking News

MP: फर्जी वकालतनामा पेश करने वाले वकील ने न्यायाधीश पर फेंका जूता, केस दर्ज

  1. – बौखलाए नितिन अटल ने न्यायाधीश से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया
  2. वह कहने लगा कि मेरा वकालत नामा वापस कर दे हैं
  3. डाइज पर रखी फाइल में से वकालतनामा खीचने का भी उसने प्रयास किया

Madhya pradesh shajapur in mps shajapur lawyer who presented fake vakalatnama threw shoe at judge case registered: digi desk/BHN/-आगर मालवा/ फर्जी वकालत नामा पेश करने वाले एक अभिभाषक नितिन अटल ने अपना आपा खोकर प्रथम जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रदीप दुबे के ऊपर न्यायालय में जूता फेंका जो पीठासीन अधिकारी के कान पर लगा। पुलिस ने न्यायालय के नायब नाजिर की रिपोर्ट पर उक्त अभिभाषक नितिन अटल के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है घटना के बाद से ही अभिभाषक अटल फरार है।

यह है पूरा मामला

सोमवार शाम न्यायालय की कार्यवाही चल रही थी प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप दुबे न्यायालीन कार्य कर रहे थे इसी दौरान अभिभाषक नितिन अटल ने उनसे ही जुड़े मामले जिसमें नितिन अटल व उसका भाई पक्षकार हैंं, में अभिभाषक पुष्पराज सिंह का वकालतनामा पेश किया जिस पर दूसरे पक्ष की वकील कौसर खान ने आपत्ति लेते हुए कहा कि जिस अभिभाषक पुष्पराज सिंह का वकालतनामा पेश किया गया है यह उनके हस्ताक्षर नहीं है वकालत नामे पर फर्जी हस्ताक्षर हैं।

बौखलाए नितिन अटल ने न्यायाधीश से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया वह कहने लगा कि मेरा वकालत नामा वापस कर दे हैं। डाइज पर रखी फाइल में से वकालतनामा खीचने का भी उसने प्रयास किया। जब न्यायाधीश ने उसे ऐसा करने से मना किया तो गाली गलौज करते हुए नितिन अटल ने अपना जूता उतार लिया और पीठासीन अधिकारी को मारने हेतु फेंका जो उनके कान में लगा जिससे उनके कान में चोट आई। इस दौरान नितिन अटल ने डाइज पर चढ़कर केस की फाइल छीनने का प्रयास किया। चिल्ला चोट करते हुए शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। नितिन अटल अपना मोबाइल लेकर स्वयं ही चिल्लाते हुए रिकॉर्डिंग करने लगा वह कहने लगा कि मेरे साथ गलत किया जा रहा है मुझे छोड मुझे छोड़े हैं तथा अपने मोबाइल में रिकॉर्डिंग करने लगा। जब न्यायालय में मौजूद स्टाफ एवं कोर्ट मुंशी ने रोकने का प्रयास किया तो वह पीठासीन अधिकारी को उंगली दिखाकर जान से मारने की धमकी देने लगा। बीच बचाव करने आए न्यायालय के कर्मचारियों ने उसे रोका तो अभिभाषक अटल वहां से फरार हो गया, लेकिन उसका मोबाइल कोर्ट में गिर गया। उक्त घटना से न्यायालय में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एएसपी निशा रेड्डी सीएसपी मोतीलाल कुशवाहा व थाना प्रभारी दलबल के साथ न्यायालय पहुंच गए कुछ देर बाद कलेक्टर राघवेंद्र सिंह व एसपी विनोद कुमार सिंह भी न्यायाधीश दुबे से मिलने पहुंचे। बाद में नायब नाजिर ज्ञान सिंह किरार की शिकायत पर पुलिस ने धारा धारा 332, 353 294,506 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

अधिवक्ता परिषद ने निलंबित की सनद

उक्त मामले की जानकारी लगने के बाद मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद ने अभिभाषक नितिन अटल की सनद आगामी आदेश तक निलंबित कर दी है। इस संबंध में मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद की कार्यकारी सचिव गीता शुक्ला ने पत्र भी अभिभाषक अटल को जारी कर दिया है।

About rishi pandit

Check Also

किल्लैाद के मप्र ग्रामीण बैंक का मामला, कैशियर के पास रखे 23 हजार रुपये चुराकर आउटसोर्स कर्मचारी फरार, केस दर्ज

खंडवा बैंक में आउटसोर्स कर्मचारी द्वारा काउंटर से रुपये चोरी करने का मामला सामने आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *