Sunday , September 22 2024
Breaking News

Rajasthan News: करौली में रामोत्सव की धूम, रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग हुए बाजार, भगवामय हुआ शहर का कोना-कोना

करौली/जयपुर.

सजा दो दर को गुलशन सा मेरे राम आए हैं, गीत की तर्ज पर आज करौली शहर की हर गली, हर चौराहा भगवान राम का स्वागत करता हुआ नजर आया। शहर के गुलाब चौराहे से लेकर अस्पताल रोड, हिण्डौन दरवाजा, फुटाकोट बाजार, भुडारा बाजार, सदर बाजार, गणेश गेट अनाज मंडी वजीरपुर गेट सहित घर-घर की गई सजावट इस उत्सव के हर्ष में डूबी नजर आ रही है।

पांच सौ वर्ष के संघर्ष के बाद राम मंदिर की स्थापना की परिकल्पना साकार होना प्रत्येक व्यक्ति को रोमांचित कर रहा है। शहर के हर गली- मोहल्ले, चौराहे को भगवा रंग के साथ रोशनी से सजाया गया। शहर के फुटाकोट से लेकर मदनमोहनजी मंदिर तक और सदर बाजार से लेकर होली खिड़कियां तक हर सड़क मार्ग को रोशनी से लकदक कर दिया गया है। शहर के मंदिरों में इस मौके पर रामायण और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और प्रसादी का वितरण किया गया। शहर में कई जगहों पर झांकियां सजाई गईं और धार्मिक संध्या के आयोजन किए गए।

इस मौके पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष करने वाले कारसेवक कैलाश शर्मा, सुशील शर्मा का सम्मान किया गया। साथ ही करौली में 2 अप्रैल को हुई सांप्रदायिक घटना के समय मासूम बच्ची को आगजनी से बचाकर वीरता का संदेश देने वाले हेड कांस्टेबल नेंत्रेश शर्मा को भी शहर के लोगों ने आज सम्मानित किया।

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- बांटने वाली ताकतों के षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना होगा

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *