Wednesday , May 18 2022
Breaking News

Chhatarpur: खून मांगती है यह जमीन..!, के साइन बोर्ड से लोगों में दहशत

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ छतरपुर जिले के चंदला थाने के अंतर्गत ग्राम हिम्मतपुर में मुख्य मार्ग से सटी एक निजी जमीन पर लगा अजीबोगरीब साइन बोर्ड लोगों में दहशत की वजह बन गया है। इस बोर्ड में लिखा है कि खून मांगती है यह जमीन। दरअसल इस जमीन को लेकर दोनाें परिवारों में कई बार खूनी संघर्ष हो चुका है।

जानकारी के अनुसार यह जमीन हिम्मतपुर गांव में रहने वाले एक तिवारी परिवार के नाम है, जबकि दूसरा तिवारी परिवार इस जमीन काे अपना कब्जा बताकर इसे लेने पर अड़ा है। इसी बात को लेकर यह जमीन विवाद की वजह बनी हुई है। गांव के गुलही तिवारी के अनुसार यह जमीन उनके नाम है। इसके सारे दस्तावेजों में उन्हीं का नाम दर्ज है। जबकि गांव में ही रहने वाले दबंग लक्खू तिवारी इस जमीन को अपना बताकर इस पर कब्जा करने की कोशिश में है। जमीन के इस टुकड़े को लेकर इन दोनोें तिवारी परिवारों के बीच यह विवाद कई सालों से चल रहा है। इसे लेकर दोनों परिवारों में कई बार झगड़े भी हुए हैं। गुलही तिवारी को इस बात की आशंका है कि कहीं विरोध पक्ष कूटरचित दस्तावेजों से कहीं इस जमीन को अपने नाम न करा ले या किसी को अंधेरे में रखकर इसका सौदा न कर दे।

इसी आशंका काे लेकर इस जमीन पर यह साइन बोर्ड लगाकर लिख दिया गया है कि खून मांगती है यह जमीन, जिससे लोग इसे लेकर सतर्क हो जाएं। बहरहाल यह साइन बोर्ड न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि पुलिस को चुनौती दे रहा है, बल्कि इस मार्ग से गुजरने वाले भी इस साइन बोर्ड को देखकर सहज ही दहशत में आ जाते हैं। गांव से लेकर आस-पास क्षेत्र में यह बोर्ड खासी चर्चा का विषय भी बन गया है। ऐसे हिंसक स्लोगन वाले साइन बोर्ड को लेकर अब पुलिस भी सतर्क होकर इसे हटाने की तैयारी कर रही है। एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि हाल ही में मामला संज्ञान में आया है। अभी पुलिस जांच कर रही है कि यह बोर्ड आखिर लगाया किसने है। थाना प्रभारी को इस तरह का साइन बोर्ड हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

About admin

Check Also

MP Crime: छत में सो रही 3 लोगों की निर्दयता से हत्या, पति-पत्नी और बेटी को उतारा मौत के घाट

Mandla crime news three people brutally murdered by beheading in mandla: digi desk/BHN/मंडला/ जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *