Thursday , September 23 2021
Breaking News

Katni: कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कटनी/विजयराघवगढ़,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विजयराघवगढ़ विधानसभा के समस्त कांग्रेसजनों ने सोमवार को विजयराघवगढ़ में जनपद पंचायत के सामने हल्ला बोल प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान डीजल, पेट्रोल, अनाज, खाद्य तेल एवं सिलेंडर में मूल्यों में वृद्घि का विरोध किया गया। विधानसभा क्षेत्र में एसीसी, अमहटा, वेलस्पन एवं खदानें होने के बावजूद भी हमारे क्षेत्र का युवा बेरोजगार बैठा है और क्षेत्र के विधायक ने आज तक कभी युवाओं की सुध नहीं ली। विधायक ने रोजगार दिलाने का कभी प्रयास नही किया। यह आरोप कांग्रेसजनों ने प्रदर्शन के दौरान लगाए।

कांग्रेसजनों ने कहा कि क्षेत्र में बिजली की सबसे ज्यादा तंगी है। लगभग आधे विधानसभा में ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं। ग्रामीण क्षेत्रो में बमुश्किल 2 से 4 घंटे ही बिजली मिल रही है। लेकिन बिजली के बिल लोगों को करंट मार रहे हैं। किसानों को कम बिजली मिलने के कारण उनकी फसलें सूख गई है। कम वर्षा से किसान पहले ही परेशान था साथ ही सरकार ने उनके ऊपर बिजली का रेट बढ़ाकर स्थिति बद से बदतर कर दी है। प्रदर्शन के दौरान विधानसभा विजयराघवगढ़ में राजा सरयू प्रसाद के किले को पुरातत्व विभाग से हटाकर किसी धनाढ्य विधायक या नेता को यह दिया जा रहा है। ताकि उस पर हेरिटेज या होटल बनाकर उससे कमाई की जा सके। साथ ही राजा सरयू प्रसाद के किले का स्वरूप बदला जा सके।

यह क्षेत्रवासियों के अस्मिता पर भाजपा द्वारा हमला किया गया है। इसको आम जनमानस व क्षेत्र के लोगों को नगवार गुजर रहा है। विधानसभा में किसानों को सूखा राहत दिलाने, बिजली के बिल किसानों के माफ करने एवं सूखी फसल का मुआवजा दिलाने के लिए विजयराघवगढ़ विधानसभा कांग्रेस ने भाजपा सरकार व भाजपा क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

जनपद से एसडीएम कार्यालय तक रैली

कांग्रेसियों ने मिलकर जनपद से लेकर एसडीएम कार्यालय तक रैली निकाली और हजारों की संख्या में कांग्रेसजनों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा पुलिस बल सहित तहसीलदार व अन्य अधिकारी तैनात रहे।

About admin

Check Also

Vaccination: गर्भवती महिला टिटनेस का टीका लगवाने पहुंची थी, स्टाफ ने लगा दिया काेराेना का टीका..!, तबियत बिगड़ी ताे मचा हडकंप, जांच के आदेश

Corona Vaccination : digi desk/BHN/ दतिया/इंदरगढ़ में एक गर्भवती महिला टिटनेस का टीका लगवाने पहुंची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *