Friday , October 18 2024
Breaking News

World: इजरायल-हमास जंग में 1100 से अधिक की मौत, कई विदेशी शामिल, सामने आए शर्मसार करने वाले फोटो

  1. शनिवार को हमास ने इजरायल पर दागी थी मिसाइलें
  2. अब दूसरी तरफ से भी हो रहा पलटवार
  3. कई देशों ने हालात पर जताई चिंता

World general israel palestine conflict war continues with hamas more than 1100 dead see heart wrenching photos: digi desk/BHN/तेल अवीव/ इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। अब तक 1100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। 250 शव तो उसी स्थान पर मिले हैं, जहां ऑल नाइट म्यूजिक फेस्टिवल चल रहा था। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ेगी।

हमास के हमले के बाद अब इजरायल का पलटवार जारी है। गाजा पट्टी पर लगातार हमले हो रहे हैं। दोनों तरफ लगातार मौतें हो रही हैं।

इस जंग की शुरुआत हमास ने की थी, जब गाजा पट्टी की ओर से 6000 रॉकेट इजरायल पर दागे गए थे। इसके बाद इजरायल ने विवाद को हमेशा के लिए खत्म करने की कसम खाई है।

थाईलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसके 11 नागरिकों को हमास आतंकवादियों ने पकड़ लिया है। टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्टों के अनुसार, इन बंधकों को गाजा ले जाया गया होगा। बैंकॉक पोस्ट ने थाई प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन के हवाले से कहा, ‘वे निर्दोष हैं और उनका किसी भी संघर्ष से कोई लेना-देना नहीं है।’

मारे गए नागरिकों में अमेरिका और फ्रांस के नागरिक भी शामिल हैं। इन देशों की भी इजरायल के हालात पर नजर है। म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाला एक ब्रिटिश नागरिक लापता है।

समाचार एजेंसी सीएनएन ने बताया कि इजरायल पर हमास के हमले के बाद कम से कम तीन अमेरिकी मारे गए हैं। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने एक फ्रांसीसी नागरिक की मौत की पुष्टि की है और यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसके दो नागरिकों की इजरायल में मौत हो गई।

इजराइल में नेपाल दूतावास के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कम से कम 10 नेपाली छात्र मारे गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

लॉस एंजिल्स में आर्कबिशप गोमेज ने यौन शोषण पीड़ितों से मांगी माफी, 1353 लोगों को 880 मिलियन डॉलर के भुगतान पर सहमति

लॉस एंजिल्स संयुक्त राज्य अमेरिका में सैकड़ों लोगों का बचपन में यौन शोषण करने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *