Monday , June 3 2024
Breaking News

भाजपा की दूसरी सूची के बाद पार्टी में घमासान, चौतरफा बगावत के सुर, सतना, सीधी नागदा में बढ़ी प्रत्याशियों की मुसीबत

भोपाल/ सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी होने के बाद कुछ विधानसभा क्षेत्रों में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। सतना, सीधी और नागदा में घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है। इन सीटों पर कुछ बीजेपी नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का दावा किया है।

सीधी में बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

सीधी में भाजपा ने वर्तमान विधायक केदारनाथ शुक्ला का टिकट काटकर सांसद रीति पाठक को प्रत्याशी घोषित किया है। इस फैसले से केदारनाथ नाराज हैं। वहीं, टिकट की दावेदारी कर रहे बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष व प्रदेश कार्य समिति के सदस्य डॉ. राजेश मिश्रा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

सतना में भाजपा नेता ने पार्टी छोड़ी

सतना विधानसभा सीट से सांसद गणेश सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं। इससे नाराज स्थानीय नेता शिवा चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा, कोरोना काल में यही सांसद गणेश सिंह घर से नहीं निकले। सतना की जनता ने अगर सहमति दी तो वे गणेश जी के आशीर्वाद से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। यहां से पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी भी बगावत कर सकते हैं।

नारायण बोले- मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता

मैहर विधानसभा से श्रीकांत चतुर्वेदी को कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद भाजपा से विधायक नारायण त्रिपाठी ने पार्टी के फैसले पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इतने सीनियर नेताओं और मंत्रियों को विधायक का चुनाव लड़ाया जा रहा है तो मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी का क्या गुनाह था। उन्हें मौका देना चाहिए था।

मैं विन्ध्य प्रदेश के पुनर्निर्माण की लड़ाई लड़ रहा हूं और टिकट से मेरे फैसले में फर्क नहीं आएगा। बीजेपी में सांसद विधायक का और विधायक सरपंची का चुनाव लड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वे चुनाव जरूर लड़ेंगे। पिछले चुनाव में श्रीकांत चतुर्वेदी कांग्रेस से प्रत्याशी थे और 184 वोट से नारायण से हारे थे।

नागदा विधानसभा क्षेत्र: हो सकती है बगावत

नागदा-खाचरोद विधानसभा क्षेत्र से डॉ. तेज बहादुर सिंह को टिकट दिए जाने से नाराज लोकेंद्र मेहता ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सर्वे और पैनल में एक नम्बर पर नाम होने के बाद भी टिकट नहीं दिया गया। यह समझ से परे है कि किस आधार पर फैसला लिया गया। लेकिन वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

हमारे सारे दिग्गज चुनाव लड़ेंगे- शिवराज

बीजेपी की विधानसभा चुनाव की दूसरी सूची में दिग्गजों के नाम पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, यह अभूतपूर्व फैसला है। इससे हमारी महा विजय निश्चित हो गई है। हमारे सारे दिग्गज चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। घबराहट में जल्द ही भाजपा की सूची जारी करने के कांग्रेस के बयान पर सीएम ने कहा, परेशान हम लोग नहीं परेशान कांग्रेस के लोग हैं। वे बौखला गए हैं उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा है और हमारी महा विजय निश्चित है।

About rishi pandit

Check Also

चुनाव परिणाम से पहले बालाघाट में कांग्रेस ने डेढ़ लाख लड्डू का ऑर्डर दिया

बालाघाट मंगलवार यानी कल 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। राजनीतिक पार्टियां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *