Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 9th August: मानसिक तनाव हो सकता है, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

08 August 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 09 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। इस तिथि पर कृत्तिका नक्षत्र और वृद्धि योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार को कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12:26 − 14:05 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  नवमी28:12 तक
नक्षत्र  कृत्तिका26:29 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
16:01 तक
28:12 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग वृद्धि15:39 तक
सूर्योदय05:50 
सूर्यास्त19:01 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल12:26 − 14:05 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. आप अपने आस-पड़ोस या किसी रिश्तेदारी के वाद-विवाद में फंस सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, और किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें. समाज में रहने वाले बड़े लोगों से कल आपका कोई झगड़ा या तो तू मैं मैं हो सकता है. व्यर्थ के झगड़ों में ना पड़े अन्यथा, यह झगड़े आपको बहुत भारी पड़ सकते हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा परेशानी से भरा  हो सकता है. आपका अपनी रिश्तेदारी में या किसी परिचित व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है, जिसके कारण  आपस में मतभेद बढ़ सकते हैं.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,और सामने वाले की भावनाओं को समझने की कोशिश करें.किसी बात का घमंड ना करें. व्यक्ति व्यर्थ  की कोई चिंता अपने मन में ना पाले अन्यथा,  आपको मानसिक तनाव हो सकता है,जिसके कारण आपके घर में किसी बात को लेकर क्लेश भी हो सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं,जिससे उन्हें लाभ की प्राप्ति हुई होगी, और धन की वर्षा होगी. आपके रुके हुए सभी कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे.आप अपने परिवार का पूरा दायित्व निभाएंगे.आपके परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,जिसके कारण आप थोड़ा सा थके थके रहेंगे.अपने परिवार के साथ बैठकर भविष्य के लिए नई योजनाएं बना सकते हैं.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. आपकी मुलाकात किसी पुराने परिचित व्यक्ति से हो सकती है, जिससे मिलकर आपको बहुत प्रसन्नता होगी, और आप उनके साथ बैठ कर अपने नए रोजगार के बारे में बात कर सकते हैं. किसी बात को लेकर आपका मन कल अंदर ही अंदर बहुत खुश रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए खुशखबरी का दिन है. अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है, और आपका व्यापार आगे बढ़ेगा.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा. सेहत की बात करें तो, आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. अपने स्वास्थ्य के कारण आपका मना थोड़ा सा परेशान हो सकता है.आपके परिवार में यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है, उसके कारण आपका मन अशांत हो सकता है. भविष्य के लिए थोड़ी सी चिंता भी हो सकती है. यदि आप व्यापार में कोई नए अवसर प्राप्त करना चाहते हैं तो, आपके जान पहचान वाले व्यक्ति के कारण उस कार्य पर रोक लग सकती हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. आपका आपके जीवन साथी के साथ कोई मतभेद हो सकता है. व्यापार में यदि आप कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो, वह कार्य आप पार्टनरशिप में ना खोलें, नहीं आपको धोखा दे सकता है, और पैसे का गबन  भी कर सकता है. आप अपने किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.आप अपने कार्य क्षेत्र में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं,जिससे आपको लाभ की प्राप्ति भी होगी.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा. आपका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहेगा. आपको शरीर में किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं रहेगा. आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.जिससे आपके परिवार का माहौल बहुत ही खुशनुमा रहेगा. आपका मन धार्मिक और आध्यात्मिक हो सकता है.आपके परिवार का  पूरा सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी पेशे वाले व्यक्तियों को,कल उनके पदों में बढ़ोतरी मिल सकती है.जिससे उन्हें बोनस भी मिल सकता है,और आपके अधिकारी आपसे कल खुश रहेंगे.आपके ऑफिस में आपके सहयोगी कल आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे. आप गर्व से फूले नहीं समाएंगे.बड़े अधिकारियों से आप अपने संबंध मधुर रखेंगे.यदि पुराने व्यापार करने वाले जातकों के व्यापार में कोई अच्छी कमाई नहीं हो रही है तो, वह कल नया व्यवसाय खोलने की सोच सकते हैं,जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दैनिक थोड़ा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. सेहत की बात करें तो कल आपके स्वास्थ्य में गिरावट आएगी.आप किसी बीमारी  से परेशान हो सकते हैं. इलाज कराने के बाद भी  सेहत में कोई लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है. आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है.आपका अपने पुत्र परिवार के साथ में संपत्ति के बंटवारे को लेकर कोई विवाद हो सकता है, जिसमें आपके छोटे आपका अपमान भी कर सकते हैं.  

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का मिलाजुला रहेगा. व्यापार करने वाले जातक कल किसी विशेष कार्य को अंजाम देने के लिए शहर के बाहर जा सकते हैं.कोई विशेष अतिथि के आगमन से आपके परिवार का माहौल बड़ा ही खुशनुमा रहेगा.सारा परिवार उनकी आवभगत में व्यस्त रहेगा. माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटे भाई बहन एवं माता पिता का बहुत प्यार और धन संबंधित सहयोग मिलेगा. परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा.अपनी जान पहचान के किसी व्यक्ति की सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं.वह व्यक्ति हॉस्पिटल में भर्ती भी करना पड़ सकता है,आप कल आपने किसी विशेष कार्य को लेकर बहुत ही चिंतित रहेंगे, किसी बात का भय  आपको डराएगा. कल व्यर्थ के कामों में आपका बहुत सारा धन खर्च हो सकता है. जिससे आपको आर्थिक  परेशानी हो सकती हैं. कल आपका आपके जीवनसाथी से या परिवार के किसी के सदस्यों से आपका कोई मतभेद हो सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. संतान की ओर से कल आपका मन संतुष्ट रहेगा. आपका मन धार्मिक कार्यों में और आध्यात्मिक की ओर जुड़ा रहेगा. परिवार में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम करा सकते हैं, जिसमें  अपने अतिथियों को बुला सकते हैं. आपका सारा दिन मेहमानों की आवभगत में व्यस्त रहेगा, जिसके कारण आपको शाम के समय कुछ थकान भी हो सकती है,आपके परिवार में किसी नये अतिथि का आगमन हो सकता  है,जिसे देखकर आपको बहुत प्रसन्नता होगी, व्यापार करने वाले जातकों को कल व्यापार में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं,

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *