Friday , May 17 2024
Breaking News

National: मध्य प्रदेश की जनता का ह्रदय से धन्यवाद, भाजपा की झोली वोटों से भर दी, जानिए अमित शाह के संबोधन की खास बातें

  • संभाग के नौ जिलों और इंदौर के नौ विस क्षेत्रों से पहुंचे 50 हजार कार्यकर्ता
  • 9 जिलों के 186 मंडल अध्यक्ष, 10311 बूथ अध्यक्ष शामिल हुए
  • सम्मेलन में शामिल होने के बाद वे भगवान परशुराम की जन्म स्थली जानापाव भी गए

Madhya pradesh indore amit shah in indore amit shah will address to 50 thousand workers of indore division on sunday: digi desk/BHN/इंदौर/ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर करीब डेढ़ बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे, यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। इंदौर में संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर संभाग के नौ जिलों के 186 मंडल अध्यक्ष, 10311 बूथ अध्यक्ष सहित करीब 50 हजार कार्यकर्ता शामिल हुए। अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करने की शुरुआत उन्‍होंने इंदौर की देवी अहिल्‍या बाई होल्‍कर को याद करके की। शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में अभी संभागों में सम्मेलन होना है। सबसे पहला सम्मेलन मालवा में हो रहा है। विदेश में ये मोदी मोदी के नारे मोदी और भाजपा के लिए नहीं लग रहे। ये नारे भारत की जनता के सम्मान में लगते हैं।

 शाह के भाषण के मुख्‍य अंश

  • 2014 और 2019 के चुनावो में प्रदेश ने भोले बाबा की तरह भाजपा की झोली भरी थी। मध्यप्रदेश में अभी संभागों में सम्मेलन होना है। सबसे पहला सम्मेलन मालवा में हो रहा है।
  • जनता का जोश से 2023 और 2024 के परिणाम तय है। 2024 में अभी 29 सीटें भाजपा को दीजिए।
  • 9 सालों में समग्र दुनिया में मोदी ने भारत का झंडा बुलंद किया। विदेश में ये मोदी मोदी के नारे मोदी और भाजपा के लिए नहीं लग रहे। ये नारे भारत की जनता के सम्मान में लगते हैं।
  • यूपीए की सरकार 2004 से 2014 आलिया मालिया आते थे। धमाके करके चले जाते थे। केंद्र सरकार चुप रहती थी। फिर भाजपा की सरकार ने उरी जैसे हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से दिया। कश्मीर हमारा है।
  • जनता ने भाजपा की दूसरी बार सरकार बनाई तो भाजपा ने 370 हटा दी। कांग्रेस पार्टी ने इसी का विरोध किया था। कोई उन्हें वोट दे सकते है क्या ?
  • 550 साल से राम लला के लिए न जाने कितने लोग शहीद हो गए थे। कांग्रेस को सरकार मंदिर निर्माण को अटका रही थी। अहिल्याबाई होलकर के बाद तीर्थो का जीर्णोद्धार किया है तो वो मोदी ने किया है।
  • कांग्रेस की सरकार 70 साल चली मगर उन्होंने गरीबों के लिए कुछ काम नहीं किया। मैं देश की बात नहीं करना चाहता मैं केवल मध्य प्रदेश की बात करना चाहता हूं। मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना शुरू की लेकिन कमलनाथ ने सूची नहीं भेजी।
  • 7 लाख 22 हजार घरों में जल का कनेक्शन दिया। 80 लाख घरों में शौचालय बने। 1 .2 करोड़ परिवारों को प्रति माह 5 किलो अनाज मोदी ने दिया है और शिवराज उसे लोगों के घर पहुंचा रहे हैं। 9 साल में सबसे बड़ा काम वैक्सीन का किया। मालवा वालों को भी एक भी पैसा नहीं देना पड़ा।
  • कमलनाथ की सरकार डेढ़ साल चली और शिवराज की 51 योजनाएं बंद कर दी थी। कमलनाथ ने कोई इंडस्ट्री तो चालू nhi की लेकिन ट्रांसफर इंडस्ट्री चालू कर दी। बाद में शिवराज ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकास के तरफ ले जाने वाला राज्य बनाया। सर्व शिक्षा अभियान का बजट 8 गुना बढ़ाया।
  • शिवराज सरकार ने 45 गुना धान खरीदी। आईआईटी की संख्या 159 से 1100 से ज्यादा हो गई। ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार हुआ। डबल इंजन की सरकार मध्य प्रदेश को नंबर 1 बनाएगी।
  • 2023 में प्रदेश और 2024 में मोदी जी को अभी 29 सीटें दिलानी हैं। तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है।

आलिया-मालिया आते और धमाके करके चले जाते थे

इंदौर में बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह- 2004 से 2014 के बीच देश में कितने ही आलिया-मालिया आते और धमाके करके चले जाते थे। तब की केंद्र सरकार चुप रहती थी। भाजपा की सरकार ने उरी जैसे हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से दिया है। कांग्रेस ने 70 सालों तक धारा 370 को अपनी गोदी में संभाले रखा। भाजपा सरकार ने आते ही यह धारा ही हटा दी। साढ़े पांच सौ सालों से प्रतिक्षित राम मंदिर के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। न जाने कितने लोग शहीद हुए। कांग्रेस ने मंदिर के मुद्दे को अटकाए ही रखा। विदेश में मोदी-मोदी के नारे भाजपा और मोदी के लिए नहीं लगते हैं ये नारे भारत की जनता के सम्मान में लगते हैं।

सभा में किसने क्‍या कहा

  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 2023 विधानसभा का चुनाव मध्य प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है, सारा प्रदेश साक्षी है कि भाजपा सरकार ने जनकल्याण और विकास के कामों में कोई कसर नहीं छोड़ी। आगामी चुनाव जीतकर हमें विकसित मध्य प्रदेश के स्वर्णिम प्रदेश बनाना है।
  • भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी जी ने वंचितों को अधिकार देने का काम किया। हर गरीब, महिला, किसान और जनजातिय समाज के सशक्तिकरण का काम भाजपा सरकार कर रही है। सीएम शिवराज के नेतृत्व में मप्र का तेजी से विकास हुआ है। भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले देश के गृह मंत्री अमित शाह का मालवा की धरती पर अभिनंदन करता हूँ। आज गृहमंत्री जी का पाथेय लेकर कार्यकर्ता चुनाव में उतरेंगे।

इस बार हम अति आत्मविश्वास में नहीं

विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले चुनाव में हम अति आत्मविश्वास में थे, इसलिए चूक हुई, लेकिन इस बार भाजपा का कार्यकर्ता उत्साह से भरा है, हम अति आत्मविश्वास में नहीं हैं। गत दिनों बोगस सर्वे दिखाकर प्रदेश की जनता को कंफ्यूज करने की कोशिश की गई, लेकिन सचाई यह है कि जनता भाजपा के साथ है। कार्यकर्ता सम्मेलन मालवा और निमाड़ का परिणाम बता देगा। उन्होंने कांग्रेस की आदिवासी महापंचायत में कन्हैया कुमार की मौजूदगी को लेकर कहा कि कांग्रेस ऐसे लोगों को आगे बढ़ा रही है, जो भारत के टुकड़े करने के नारे लगवाते हैं। यदि कोई मुखौटा बदल ले तो उसकी पहचान समाप्त नहीं हो जाती है।

मेरा महासचिव बनना कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान की बात

विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा का चौथी बार राष्ट्रीय महासचिव बनना सम्मान की बात है। यह कार्यकर्ताओं का सम्मान है। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को फोन पर धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने फिर से महासचिव बना दिया तो उन्होंने कहा कि बनाना तो कुछ और चाहता था, लेकिन अभी महासचिव बने रहो।

About rishi pandit

Check Also

काशी एक्सप्रेस में खाने में कीड़ा देखकर पैसेंजर के उड़े होश, लोगों ने किए गंदे-गंदे कमेंट, रेल मंत्री को मैसेज के जरिए की शिकायत

लखनऊ बस के मुकाबले ट्रेनों में सफर करना लोगों को आरामदायाक लगता है। इसलिए देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *