Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 29th july: मन बहुत ही अशांत रहने वाला है, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

29 July 2023 का दैनिक पंचांग : शनिवार, 29 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर ज्येष्ठा नक्षत्र और ब्रह्म योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12 बजकर 3 मिनट से लेकर 12 बजकर 51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 09:04 -10:46 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा धनु राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  एकादशी13:05 तक
नक्षत्र  ज्येष्ठा23:34 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बव
13:05 तक
23:55 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शनिवार 
योग  ब्रह्म  09:33 तक
सूर्योदय05:42 
सूर्यास्त19:12 
चंद्रमा  धनु23:34
राहुकाल09:04-10:46 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:03 − 12:51

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप व्यापार करने वाले हैं, तो आप अपने व्यापार में लेन-देन जरा ध्यान से करे. यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं तो, आज आप अपने पार्टनर से रूपए पैसे का सारा हिसाब ले,अन्यथा वह आपको धोखा दे सकता है,और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. किसी बात को लेकर आज आपका मन बहुत ही अशांत रहने वाला है.मानसिकता के कारण आज आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा  रहेगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.पेट से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है, इसलिए डॉक्टर से परामर्श लेते रहे, चेकअप भी कराते रहे, आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा मुश्किल भरा रह सकता है. आप आज परिवार में या आस पड़ोस में  किसी भी वाद-विवाद मे ना पड़े, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड  सकता है. वाद विवाद का मामला कोर्ट कचहरी तक भी पहुंच सकता है, और आपको थाने के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. जीवन की व्यस्तता के कारण, आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. आपको अपनी पूंजी से आर्थिक लाभ होते रहेंगे, इससे आपके घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा, और आपका मन भी बहुत प्रसन्न रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपको किसी कारण से चोट लग सकती है, चोट में आपको प्लास्टर  भी चढ़ सकता है.अगर आपको पहले से कहीं पर चोट लगी हुई है तो, एक बार डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें. संतान के नौकरी पेशा को लेकर आज आपका मन बहुत खुशी रहेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो,आज आप को व्यापार में बहुत बड़ा मुनाफा हो सकता है, जिससे आपके सभी आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे.व्यवसाय में आप अपना सिक्का जमा कर रखेंगे.आज आपके विरोधी आपसे परास्त होंगे. अपने विरोधियों से बचकर रहें.आपसे मीठा बोल कर आप को हानि भी पहुंचा सकते हैं.आपको हर क्षेत्र में आपके परिवार जनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप किसी भी संकट में होंगे तो आपका परिवार आपके आगे खड़ा रहेगा. 

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा जोखिम भरा रह सकता है. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं, तो आज अपना कोई भी व्यापार सोच समझकर करें. रिस्तेदारो से साझेदारी तो बिल्कुल भी ना करें,अन्यथा आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है, और आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस क्षेत्र में आप कोई नया कार्य खोल सकते हैं, जैसे कि कपड़ों की दुकान या फिर सॉफ्ट टॉयज की शॉप.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा नुकसानदायक हो सकता है. यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो, आप किसी लंबी यात्रा पर जाने से बचें, अन्यथा आपको कोई परेशानी हो सकती है. यदि आपका कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो, उसके फैसले से संबंधित कामों में बहुत ही सावधानी बरतें, अन्यथा आप को न्यायालय में हानि का मुंह देखना पड़ सकता है. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो, आप अपने व्यापार में किसी पर भी ज्यादा भरोसा ना करें,अन्यथा ज्यादा भरोसा करने वाला व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है, और आपको बहुत बड़े नुकसान में डाल सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा ही शानदार रहेगा.यदि बिजनेस के सिलसिले में आज आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो, उसमें आपको उन्नति मिलेगी,और आर्थिक लाभ भी हो सकता है.किसी अच्छी खबर को सुनकर आज आपका मन बड़ा भी हर्षोल्लास से भरा रहेगा. मन ही मन बहुत खुश होंगे, जैसे कि आपकी कोई मन की मुराद  पूरी हुई है. इन सभी कारणों से आपके परिवार में भी खुशी का माहौल रहेगा, आपके परिवार के सदस्य बहुत ही प्रसन्न रहेंगे.आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं तो, आज आपको व्यापार में बहुत बड़ी डील मिल सकती हैं,जिससे आपको बहुत लाभ की प्राप्ति होगी, और आपके रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे.आप अपने सहयोगियों में अपने भाई बहनों के सहयोग के साथ किसी भी व्यापार को आगे तक ले कर जा सकेंगे. आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसकी तैयारी करने में आप आज बहुत व्यस्त रह सकते हैं, परंतु आपके शरीर में एक ऊर्जा रहेगी. परिवार के सदस्य आपका बहुत मान सम्मान करेंगे.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा कठिनाई  से भरा रह सकता है. यदि आप व्यापार करते हैं तो, आज व्यापार में आप कोई भी लेनदेन ना करें, अन्यथा आपको घाटा हो सकता है. आज आपके व्यापार में आपको आपके सहयोगी से धोखा मिल सकता है. इसलिए थोड़ा सा सतर्क रहें, रुपए पैसे से  संबंधित किसी भी कार्य को आज आप टाल दे,अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है.  आपके परिवार में  कोई पुराना वाद विवाद चल रहा है तो,आप उस वाद विवाद में फंस सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, और पूरी बात को समझे बिना किसी के सामने भी कोई तर्क वितर्क ना करें, नहीं तो आपको पुलिस या थाने के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन सावधान रहने वाला है. आप अपने परिवार के साथ या रिश्तेदार के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो, प्रोग्राम को टाल दें. यह यात्राआप के लिए सफल नहीं रहेगी. यात्रा में आप का सामान चोरी हो सकता है,या, कोई दुर्घटना भी हो सकती है. आप किसी पर  बिना सोचे समझे कोई आरोप ना लगाएं. अन्यथा सामने वाले को दुख हो सकता है. आपके परिवार में यदि कोई पारिवारिक मतभेद  चला आ रहा है तो,आज उस मतभेद को दूर करने की कोशिश करें.मतभेदों के कारण रिश्तो में दूरियां बन जाती हैं.उन दूरियां  को भी कम करने की कोशिश करें.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो आज का दिन उनके लिए ठीक रहेगा. आज आपकी मुलाकात किसी पुराने बिछड़े हुए मित्र से या रिश्तेदार से हो सकती है,जिसे देख कर आप बहुत प्रसन्न होंगे और आपके मन को संतुष्टि भी मिलेगी.आपका सारा दिन उनकी आवभगत में व्यतीत हो सकता है. आप अपने मित्रों के साथ किसी रेस्टोरेंट में  खाना खाने के लिए जा सकते हैं. आज आपके सभी अटके हुए कार्य पूरे होने की संभावना है,  आप जिन को बहुत दिनों से पूरी करने कोशिश कर रहे थे.आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं या अपने इष्ट देवता के दर्शन करने जा सकते हैं.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है.व्यापार करने वाले जातक यदि कोई नया व्यापार खोलना चाहते हो तो, आज उनको व्यापार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है.व्यापार में आपको आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है,जिससे आपको प्रसन्नता होगी, परंतु आपकी मेहनत बहुत बहुत बढ़ जाएगी. अगर किसी कार्य क्षेत्र में पार्टनरशिप में कोई कार्य करना चाहते हैं तो,सोच समझकर करें,इसमें आपको कुछ नुकसान भी हो सकता है.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *